scriptकिसी को सिलिकोसिस तो नहीं ! रीको औद्योगिक क्षेत्र में श्रमिकों का जांचा स्वास्थ्य | Does anyone have silicosis Health check of workers in Rico Industrial | Patrika News
करौली

किसी को सिलिकोसिस तो नहीं ! रीको औद्योगिक क्षेत्र में श्रमिकों का जांचा स्वास्थ्य

Does anyone have silicosis! Health check of workers in Rico Industrial Area
49 श्रमिकों की हुई स्क्रीनिंग, सरकारी अस्पताल में आज होंगे एक्स-रे-रीको में लगा सिलकोसिस स्वास्थ्य परीक्षण एवं औद्योगिक प्रोत्साहन शिविर

करौलीJul 15, 2021 / 12:29 am

Anil dattatrey

किसी को सिलिकोसिस तो नहीं ! रीको औद्योगिक क्षेत्र में श्रमिकों का जांचा स्वास्थ्य

किसी को सिलिकोसिस तो नहीं ! रीको औद्योगिक क्षेत्र में श्रमिकों का जांचा स्वास्थ्य

हिण्डौनसिटी. उपखंड मुख्यालय पर रीको औद्योगिक क्षेत्र स्थित उद्योग मंडल भवन में बुधवार को श्रमिकों का सिलकोसिस स्वास्थ्य परीक्षण एवं औद्योगिक प्रोत्साहन शिविर आयोजित हुआ। जिसमें चिकित्सकों की टीम ने 49 श्रमिकों की स्क्रीनिंग की गई। जिनके एक्स-रे गुरुवार को राजकीय अस्पताल में होंगे।

एसडीएम अनूपसिंह ने श्रमिकों को बताया कि राज्य सरकार द्वारा सिलिकोसिस पीडितों को पेंशन व आर्थिक सहायता राशि का लाभ दिया जाता है। इसके लिए सिलिकोसिस ग्रसित श्रमिकों को उपचार के साथ-साथ सहायता राशि के लिए प्रयत्न करने चाहिए। जिला क्षय रोग प्रभारी अधिकारी डॉ. विजय सिंह मीना ने सिलकोसिस बीमारी के लक्षण, इसके बचाव और उपचार के बारे में बताया। समाज कल्याण विभाग के प्रतिनिधि सुभाष चंद्र और रवि जोगी ने बताया कि गुरुवार को सूरौठ में भी श्रमिकों की स्क्रीनिंग के लिए शिविर लगेगा।
रीको के महाप्रबंधक कमलेश कुमार मीना ने औद्योगिक नीति के अनुरूप उद्योग स्थापित करने, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री लघु उद्योग प्रोत्साहन योजना, हस्तशिल्पियों के हस्तशिल्प पहचान पत्र, राजस्थान निवेश प्रोत्साहन योजना, राज उद्योग मित्र पोर्टल, निर्यात पुरस्कार योजना रीको द्वारा भूखण्ड आवंटन आदि योजनाओं की जानकारी दी।
रीको के क्षेत्रीय प्रबंधक महेश चन्द मीना रीको में भूखंड आवंटन मासलपुर औद्योगिक क्षेत्र में ई-ऑक्शन की जानकारी दी। शिविर में राजकीय चिकित्सालय के कोविड प्रभारी डॉ. दीपक चौधरी, उद्योग मण्डल के अध्यक्ष शिवकुमार सिंघल, मीडिया प्रभारी एम. इकबाल बबलू, महामंत्री विनोद शर्मा, जिला उद्योग अधिकारी अमृतलाल, उद्योग प्रसार अधिकारी मनीषा मीना, गोविंद सहाय, डा. हेमराज सैनी उपस्थित रहे।

Hindi News / Karauli / किसी को सिलिकोसिस तो नहीं ! रीको औद्योगिक क्षेत्र में श्रमिकों का जांचा स्वास्थ्य

ट्रेंडिंग वीडियो