scriptवारदात से पहले पुलिस ने दबोच लिए चार बदमाश, पिस्टल, देशी कट्टे और कारतूस जब्त | Before the incident, the police caught four miscreants, seized pistols | Patrika News
करौली

वारदात से पहले पुलिस ने दबोच लिए चार बदमाश, पिस्टल, देशी कट्टे और कारतूस जब्त

Before the incident, the police caught four miscreants, seized pistols, country-made pistols and cartridges
-ऑपरेशन ‘क्लीन स्वीप’ के तहत हिण्डौन बाईपास पर कोतवाली पुलिस की बड़ी कार्रवाई

करौलीJul 10, 2021 / 11:26 pm

Anil dattatrey

वारदात से पहले पुलिस ने दबोच लिए चार बदमाश, पिस्टल, देशी कट्टे और कारतूस जब्त

वारदात से पहले पुलिस ने दबोच लिए चार बदमाश, पिस्टल, देशी कट्टे और कारतूस जब्त


हिण्डौनसिटी. बदमाशों की धरपकड़ कर अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए जिला पुलिस की ओर से चलाए जा रहे ऑपरेशन ‘क्लीन स्वीप’ के तहत शनिवार को कोतवाली थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। पुलिस ने बाईपास पर हनुमान मंदिर के समीप घेराबंदी कर चार बदमाशों को दबोचा लिया। जिनके कब्जे से दो पिस्टल, दो देशी कट्टा और चार जिंदा कारतूसों के अलावा बाइक को जब्त की हैं। पकड़े गए बदमाश किसी आपराधिक वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे थे।

पुलिस अधीक्षक करौली मृदुल कच्छावा ने बताया कि आरोपी श्यामपुर मूंडरी गांव निवासी नमोनारायण मीना, सपोटरा के लेदिया गांव निवासी हरीनारायण मीना, सिंघान निवासी बलराम मीना एवं भरतपुर के निठार गांव निवासी रामराज मीना हैं। जो महवा-कराली बाइपास पर हनुमान मंदिर के पास वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। मुखबिर की सूचना मिलने पर डीएसपी किशोरी लाल के निर्देशन में कोतवाली पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने वहां खड़े चार जनों को देख टोका तो उन्होंने मोटरसाइकिल छोड़कर भागने का प्रयास किया। लेकिन पुलिसकर्मियों ने पीछा कर चारों को दबोच लिया। संदेह होने पर आरोपियों की तलाशी ली गई, तो उनके पास दो अवैध पिस्टल, दो देशी कट्टे व चार जिंदा कारतूस मिले। जिनको पुलिस ने जब्त कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।
थानाप्रभारी ने संभाली टीम की कमान-
बाईपास पर आपराधिक वारदात को अंजाम देने आए बदमाशों की सूचना पर स्वयं थानाप्रभारी गिर्राज प्रसाद जाटव ने टीम की कमान संभाली। थानाप्रभारी के साथ एएसआई सीताराम, कांस्टेबल राजेन्द्र, अनिल कुमार, नरेन्द्रसिंह, रामनारायण, श्याम नारायणदो सरकारी गाड़ी के अलावा एक प्राईवेट वाहन से मौके पर पहुंचे। दो अलग-अलग दिशाओं से पड़ी पुलिस की दबिश को देख बदमाश घबरा गए। उन्होंने भागने का प्रयास भी किया, लेकिन सफल नहीं हो पाए। एसपी कच्छावा द्वारा पुलिस टीम को नकद ईनाम व प्रशस्ती-पत्र प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा।
‘क्लीन स्वीप’ में बदमाशों की गिरफ्तारी की शतक-
एसपी ने बताया कि ऑपरेशन ‘क्लीन स्वीप’ चलाकर पुलिस ने जिलेभर में बदमाशों का सूपड़ा साफ कर गिरफ्तारी का शतक पूरा किया है। जिला पुलिस द्वारा अवैध हथियारों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए इस साल जनवरी से जुलाई माह तक आम्र्स एक्ट के 91 प्रकरण दर्ज किए हैं। इनमें 100 बदमाशों को गिरफ्तार कर 96 अवैध हथियार और 202 कारतूस जब्त किए हैं। इन बदमाशों में गुंडे-मवाली से लेकर हथियार तस्कर तक दबोचे गए हैं।

Hindi News / Karauli / वारदात से पहले पुलिस ने दबोच लिए चार बदमाश, पिस्टल, देशी कट्टे और कारतूस जब्त

ट्रेंडिंग वीडियो