scriptगहरे गड्ढ़े में डूबने से 4 बच्चों की मौत, एक को बचाने के प्रयास में तीन की भी गई जान | 4 children died due to drowning in a deep pit | Patrika News
करौली

गहरे गड्ढ़े में डूबने से 4 बच्चों की मौत, एक को बचाने के प्रयास में तीन की भी गई जान

गहरे गड्ढ़े में डूबने से 4 बच्चों की मौत, एक को बचाने के प्रयास में तीन की भी गई जानपरिजन कर रहे आर्थिक सहायता की मांग
करौली। कैलादेवी थाना क्षेत्र के मनोहरपुरा की ढाणी में एक गहरे गड्ढ़े में जमा बारिश के पानी में 4 बच्चों की डूबने से मौत हो गई। इनमें दो सगे भाई हैं। मनोहरपुरा पंचायत की बादशाह की ढाणी के बच्चे बकरी चराकर शाम को घर लौट रहे थे। रास्ते में एक क्रेशर के समीप पोखर जैसे गहरे गड्ढ़े में बारिश के जमा पानी में बच्चे डूब गए।

करौलीJul 09, 2021 / 09:35 pm

Surendra

गहरे गड्ढ़े में डूबने से 4 बच्चों की मौत, एक को बचाने के प्रयास में तीन की भी गई जान

गहरे गड्ढ़े में डूबने से 4 बच्चों की मौत, एक को बचाने के प्रयास में तीन की भी गई जान

गहरे गड्ढ़े में डूबने से 4 बच्चों की मौत
एक को बचाने के प्रयास में तीन की भी गई जान
परिजन कर रहे आर्थिक सहायता की मांग

करौली। कैलादेवी थाना क्षेत्र के मनोहरपुरा की ढाणी में एक गहरे गड्ढ़े में जमा बारिश के पानी में 4 बच्चों की डूबने से मौत हो गई। इनमें दो सगे भाई हैं।
ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार मनोहरपुरा पंचायत की बादशाह की ढाणी के 5-7 बच्चे बकरी चराकर शाम को घर लौट रहे थे। रास्ते में एक क्रेशर के समीप पोखर जैसे गहरे गड्ढ़े में बारिश के जमा पानी में एक बच्चा नहाने लग गया। इस दौरान उसके डूबने की स्थिति में अन्य बच्चों ने उसको बचाने के प्रयास किए तो तीन अन्य बच्चे भी डूब गए। मृतकों में दो बालक तथा दो बालिका हैं।
ग्रामीणों ने बताया कि मृतक बालक लवकेश व शिवकेश सगे भाई हैं जो बबलू जाटव के पुत्र हैं। इनकी आयु 10-12 साल है। इनके अलावा सुमेर की 9 वर्षीय पुत्री काजल तथा राजू की 13 साल की पुत्री पूजा की भी मृत्यु हुई है। मृतक चारों बच्चे एक कुटुम्ब के बताए गए हैं।
ग्रामीणों ने बताया कि इलाके में संचालित क्रेशरों के कारण होने वाली खनिज की खुदाई के कारण जगह-जगह गहरे गड्ढ़े बने हुए हैं। कुछ गड्ढ़े गहराई के कारण पोखर जैसे बन गए हैं, जिनमें बारिश का पानी जमा हो जाता है। बीती रात हुई बारिश का पानी ऐसे ही एक गहरे गड्ढ़े में भरा हुआ था, जिसमें यह हादसा हुआ । हादसे की सूचना से गांव में शोक छा गया और परिजन बुरी तरह से बिलख पड़े जिनको संभालना मुश्किल हुआ।
सूचना पाकर उपखण्ड अधिकारी देवेन्द्र सिंह परमार, पुलिस उपाधीक्षक महावीर सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने पीडि़त परिवारों को ढांढस बंधाया। ंसमाचार लिखे जाने तक शवों का पोस्टमार्टम नहीं हुआ है। परिजनों द्वारा पोस्टमार्टम कराने से पहले आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने की मांग की जा रही है। पुलिस-प्रशासन के अफसर मौके पर समझाइश करने में लगे हैं।

Hindi News / Karauli / गहरे गड्ढ़े में डूबने से 4 बच्चों की मौत, एक को बचाने के प्रयास में तीन की भी गई जान

ट्रेंडिंग वीडियो