scriptकालिंदी एक्सप्रेस ने सिलेंडर को मारी ठोकर: सिलेंडर फटता तो क्या होता है? पुलिस ने यहां से डीबीआर लिया | Kalindi Express hit LPG cylinder latest update: Police took DBR from sweet shop | Patrika News
कानपुर

कालिंदी एक्सप्रेस ने सिलेंडर को मारी ठोकर: सिलेंडर फटता तो क्या होता है? पुलिस ने यहां से डीबीआर लिया

Kanpur Kalindi Express hit LPG cylinder Police took DBR from sweet shop गनीमत रही की कालिंदी एक्सप्रेस के इंजन से टक्कर के बाद गैस सिलेंडर फटा नहीं। वरना साजिश रचने वालों ने कोई कोर कसर नहीं छोड़ी थी। मंजर काफी भयावह होता। मौके पर पेट्रोल और संदिग्ध वस्तु भी मिली है।

कानपुरSep 09, 2024 / 07:33 pm

Narendra Awasthi

Kalindi Express hit LPG cylinder Police took DBR from sweet shop उत्तर प्रदेश के कानपुर में बड़ा रेल हादसा होने से बच गया। जब प्रयागराज से भिवानी जा रही 14117 के चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर गाड़ी को रोक लिया। लेकिन रुकने के पहले गाड़ी ने पटरी पर रखे गए एलपीजी सिलेंडर (LPG cylinder) को ठोकर मार दी। गनीमत रहेगी सिलेंडर फटा नहीं। वरना बहुत बड़ा हादसा हो जाता। पटरी पर ही कांच की बोतल में पेट्रोल भी मिला है। एक झोले में संदिग्ध पाउडर भी मिला है। यह सब देख यात्रियों के रोंगटे खड़े हो गए। घटनास्थल पर आईजी एटीएस नीलाब्जा चौधरी पहुंचे और उन्होंने बारीकी से निरीक्षण किया। पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि जांच के बाद ही कुछ बताया जा सकता है।
यह भी पढ़ें

वंदे भारत के इंजन में आई खराबी, दिल्ली हावड़ा रूट हुआ बाधित

Kalindi Express hit LPG cylinder Police took DBR from sweet shop प्रयागराज से भिवानी जा रही कालिंदी एक्सप्रेस कानपुर से अनवरगंज, कल्याणपुर, बराजपुर, बिल्हौर, कन्नौज, फर्रुखाबाद, मैनपुरी, शिकोहाबाद, फिरोजाबाद, अलीगढ़ होते हुए भिवानी जाती है। यह गाड़ी बीते रविवार को 19.51 मिनट पर कानपुर से खुली थी। पूरी रफ्तार के साथ अपनी मंजिल तय कर रही थी।

बर्राजपुर के बाद अगला स्टॉपेज बिल्हौर था

Kalindi Express hit LPG cylinder Police took DBR from sweet shop बर्राजपुर रुकने के बाद गाड़ी बिल्हौर की तरफ बढ़ रही थी। अभी उत्तरीपुरा के पास पहुंची ही थी कि ड्राइवर को पटरी पर गैस सिलेंडर दिखाई पड़ा। इस पर लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर संभावित हादसे को रोकने का प्रयास किया। जिसमें उसे सफलता भी मिली‌। लेकिन इंजन ने सिलेंडर को ठोकर मारी। जिससे वह दूर जा गिरा। यहां से रुकते रुकते गाड़ी लगभग 200 मीटर आगे बढ़ गई। ड्राइवर ने इस संबंध में स्टेशन अधीक्षक को भी जानकारी दी।

क्या कहते हैं एटीएस आईजी?

Kalindi Express hit LPG cylinder Police took DBR from sweet shop घटना की जानकारी मिलते ही जीआरपी और आरपीएफ मौके पर पहुंच गई। घटनास्थल का निरीक्षण किया। शिवराजपुर थाना को भी इस बात की जानकारी दी गई। मौके पर अपर पुलिस आयुक्त कानून एवं व्यवस्था हरीश चंदर मौके पर पहुंच गए। एटीएस आईजी नीलाब्जा चौधरी भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने कहा कि संभवत कालिंदी एक्सप्रेस को डिरेल करने का प्रयास किया गया है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

सिलेंडर फटता तो क्या होता है?

Kalindi Express hit LPG cylinder Police took DBR from sweet shop रेल पटरी के आसपास निरीक्षण के दौरान एलपीजी गैस से भरा सिलेंडर मिला। वहीं मौके पर पेट्रोल से भरी बोतल और संदिग्ध वस्तु भी मिली। जो मामले की गंभीरता को बताता है। इस संबंध में मौके पर फॉरेंसिक टीम को भी बुलाया गया। इस संबंध में शिवराजपुर थाना में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा संगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने मौके पर मिले झोले के आधार पर कन्नौज के छिबरामऊ स्थित सियाराम मिष्ठान भंडार पहुंच गई। वहां से डीवीआर लेकर अपने साथ आ गई। जिससे संदिग्ध व्यक्ति की पहचान होगी।

Hindi News/ Kanpur / कालिंदी एक्सप्रेस ने सिलेंडर को मारी ठोकर: सिलेंडर फटता तो क्या होता है? पुलिस ने यहां से डीबीआर लिया

ट्रेंडिंग वीडियो