scriptपुलिस अधिकारी ने रिश्वत में मांगा 5 किलो आलू, एसपी ने कर दिया सस्पेंड, जानें पूरा मामला | Police officer of kannauj demanded 5 kg potatoes as bribe SP suspended him | Patrika News
कन्नौज

पुलिस अधिकारी ने रिश्वत में मांगा 5 किलो आलू, एसपी ने कर दिया सस्पेंड, जानें पूरा मामला

कन्नौज जिले के सौरिख क्षेत्र से अजब-गजब मामला सामने आया है। यहां चौकी इंचार्ज रामकृपाल ने एक दुकानदार से रिश्वत में आलू की मांग की। एसपी के संज्ञान में मामला आते ही तत्काल चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया गया है।

कन्नौजAug 10, 2024 / 08:12 pm

Prateek Pandey

Police officer asked for 3 kg potatoes as bribe
कन्नौज के चौकी इंचार्ज ने ऐसी रिश्वत मांगी जिसे सुनकर सब हैरान रह जाएंगे। चौकी इंचार्ज ने रिश्वत में 5 किलो आलू की डिमांड की। रिश्वत में आलू मांगने का ऑडियो वायरल होने के बाद एसपी ने चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर जांच शुरू करवा दी।

भावलपुर चौपुन्ना चौकी इंचार्ज रामकृपाल ने मांगा आलू

ये मामला सौरिख क्षेत्र के चौपुन्ना क्षेत्र का है। भावलपुर चौपुन्ना चौकी इंचार्ज रामकृपाल का पुलिस महकमे को शर्मसार कर देने वाला एक ऑडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। ऑडियो में चौकी इंचार्ज एक सब्जी बेचने वाले से 5 किलो आलू रिश्वत के रूप में मांगते दिख रहे हैं।
यह भी पढ़ें

‘बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहा अत्याचार, सबके मुंह सिले हुए हैं’, मिल्कीपुर में सीएम योगी के तीखे तेवर

दुकानदार ने जताई असमर्थता

सब्जी व्यापारी दारोगा के डिमांड को पूरा करने में असमर्थ था। उसने कहा कि साहब हम काफी दिनों से परेशान हैं। बहुत नुकसान हो चुका है और धंधा बहुत मंदा चल रहा है। हम नहीं कर सकते। इसके बाद पुलिसकर्मी ने कहा कि अपने मामले में अपनी जमानत का इंतजाम करवा लेना इतनी छोटी सी बात तुमसे पूरी नहीं हो पाती। सब्जी व्यापारी डरकर बोला कि साहब 5 किलो तो नहीं, 2 किलो आलू ले लीजिए। सौदा 2 किलो पर तय हुआ तो चौकी इंचार्ज ने कहा कि अब तुम्हारा मामला निपट जाएगा।

एसपी ने किया सस्पेंड

पीड़ित ने चौकी इंचार्ज की कॉल रिकार्डिंग कर ली। कॉल रिकॉर्डिंग वायरल हुई तो मामला अधिकारियों के पास पहुंचा। पुलिस कप्तान अमित कुमार आनंद ने जांच टीम गठित की जिसमें चौकी इंचार्ज दोषी पाए गए। एसपी ने चौकी इंचार्ज को तत्काल सस्पेंड करते हुए उनके ऊपर विभागीय जांच के आदेश जारी कर दिया।

Hindi News/ Kannauj / पुलिस अधिकारी ने रिश्वत में मांगा 5 किलो आलू, एसपी ने कर दिया सस्पेंड, जानें पूरा मामला

ट्रेंडिंग वीडियो