scriptजेल में बेचैन रहा पूर्व सपा ब्लॉक प्रमुख, रेप की धारा बढ़ते ही कैदियों से बनाई दूरी, जानें अब तक क्या-क्या हुआ? | kannauj rape case police demand nawab singh yadav dna test know know what has happened till now | Patrika News
कन्नौज

जेल में बेचैन रहा पूर्व सपा ब्लॉक प्रमुख, रेप की धारा बढ़ते ही कैदियों से बनाई दूरी, जानें अब तक क्या-क्या हुआ?

कन्नौज के पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव को नाबालिक लड़की से दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस दुष्कर्म के आरोप की पुष्टि के लिए आरोपी का डीएनए टेस्ट कराएगी।

कन्नौजAug 15, 2024 / 04:32 pm

Anand Shukla

kannauj rape case police demand nawab singh yadav dna test know know what has happened till now
Kannauj Rape Case: कन्नौज के सपा नेता नवाब सिंह यादव की मुश्किलें बढ़ गई हैं। अपने डिग्री कॉलेज में किशोरी से छेड़छाड़ और कपड़े उतारने के मामले में फंसे नवाब अब रेप के भी आरोपी हो गए हैं। कोर्ट में पीड़िता के कलमबंद बयान के आधार पर केस में दुष्कर्म की धारा भी बढ़ गई है। पुलिस अब नवाब सिंह का डीएनए टेस्ट कराएगी।
समाजवादी पार्टी के पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव पर किशोरी ने सनसनीखेज आरोप लगाए थे। रविवार देर रात पीड़िता की शिकायत पर पहुंची पुलिस ने नवाब को आपत्तिजनक हालत में उसके कॉलेज के कमरे से गिरफ्तार किया था। इस मामले में किशोरी की बुआ की संलिप्तता भी सामने आई है। पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल कराते हुए उसकी तहरीर पर नवाब के खिलाफ छेड़छाड़ और पॉक्सो के तहत एफआईआर दर्ज की थी। इसके बाद किशोरी को कोर्ट में पेश किया गया तो उसने मजिस्ट्रेट के सामने बयान दिए कि नवाब ने उसके साथ रेप भी किया था। इस आधार पर पुलिस ने रेप की धारा भी बढ़ा दी। वहीं, किशोरी के माता-पिता ने पूरे मामले के लिए बुआ को जिम्मेदार बताया।
कोर्ट से सैंपल लेने की अनुमति मांगी पुलिस अब नवाब सिंह का डीएनए परीक्षण कराने की तैयारी कर रही है ’ सैंपल लेने के लिए कोर्ट से अनुमति मांगी गई है ’ मंजूरी मिलते ही सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जाएगा। बताया जा रहा है कि कोर्ट में किशोरी के बयान और मेडिकल परीक्षण के बाद पुलिस साक्ष्यों को और पुख्ता करने पर काम कर रही है ’ एसपी अमित कुमार आनंद के मुताबिक डीएनए टेस्ट कराकर वैज्ञानिक तरीके से मामले को और स्पष्ट करने का प्रयास किया जा रहा है।

जेल में बढ़ी नवाब की बेचैनी

जिला कारागार में नवाब सिंह को आम बंदियों के साथ रखा गया है। बताया जा रहा है कि जेल पहुंचने के बाद से ही वह गुमसुम है। अन्य बंदियों से उसने दूरी बना रखी है। वहीं, रेप की धारा बढ़ने की जानकारी के बाद उसकी बेचैनी बढ़ गई। जेल अधीक्षक मो. अकरम के मुताबिक जेल जाने के बाद मंगलवार को उससे मिलने परिवार के तीन लोग पहुंचे थे जबकि एक वकील ने भी मुलाकात की।

आरोपी का होगा डीएनएन टेस्ट

पुलिस अधीक्षक (एसपी) अमित कुमार आनंद ने कहा कि लड़की ने मजिस्ट्रेट के समक्ष अपने बयान में भी दुष्कर्म की घटना की पुष्टि की है। इसके साथ ही आरोपी के खिलाफ अपराध की संबंधित धाराओं के तहत आरोप जोड़े गए हैं। पुलिस दुष्कर्म के आरोप की पुष्टि के लिए आरोपी नवाब सिंह का डीएनए जांच कराएगी। एसपी ने डीएनए की जांच की मंजूरी के लिए मांग की है।

किशोरी की बुआ की तलाश में छह टीमें

मामले में सह अभियुक्त बनी किशोरी बुआ को पुलिस को सुराग नहीं लग सका है। कई जब दबिश दी जा रही है। संभावित ठिकानों पर भी निगरानी की जा रही है। एसपी के मुताबिक उसकी तलाश में पुलिस की छह टीमें लगाई गई हैं। इसके अलावा पुलिस के मुखबिर तंत्र को भी सक्रिय किया गया है।

जमानत पर नहीं हो सकी सुनवाई

नवाब की जमानत को लेकर बुधवार को कोर्ट में सुनवाई होनी थी। अधिवक्ता राकेश तिवारी ने बताया कि इस मामले में कोर्ट में पुलिस ने केस डायरी तैयार न होने की बात कही, इसके चलते सुनवाई टल गई। कोर्ट ने सुनवाई के लिए 16 अगस्त तय की है। नवाब की पेशी के लिए 23 अगस्त की तारीख तय की गई है।

Hindi News/ Kannauj / जेल में बेचैन रहा पूर्व सपा ब्लॉक प्रमुख, रेप की धारा बढ़ते ही कैदियों से बनाई दूरी, जानें अब तक क्या-क्या हुआ?

ट्रेंडिंग वीडियो