scriptमंत्री कवासी लखमा का चैलेंज, कहा- चार साल में एक भी धर्मांतरण हुआ है तो बता दें.. छोड़ दूंगा राजनीति | minister kawasi lakhma challanged BJP | Patrika News
कांकेर

मंत्री कवासी लखमा का चैलेंज, कहा- चार साल में एक भी धर्मांतरण हुआ है तो बता दें.. छोड़ दूंगा राजनीति

Kanker News : भानुप्रतापपुर के रेस्ट हाउस में आबकारी मंत्री कवासी लखमा कांग्रेस कार्यकर्ताओं से भेंट मुलाकात किया।

कांकेरJun 10, 2023 / 05:35 pm

चंदू निर्मलकर

मंत्री कवासी लखमा का चैलेंज, कहा- चार साल में एक भी धर्मांतरण हुआ है तो बता दें.. छोड़ दूंगा राजनीति

मंत्री कवासी लखमा का चैलेंज, कहा- चार साल में एक भी धर्मांतरण हुआ है तो बता दें.. छोड़ दूंगा राजनीति

CG Kanker News : भानुप्रतापपुर के रेस्ट हाउस में आबकारी मंत्री कवासी लखमा कांग्रेस कार्यकर्ताओं से भेंट मुलाकात किया। उन्होंने संगठन एवं छत्तीसगढ़ सरकार की चल रही योजनाओं की गतिविधियों के बारे में जानकारी ली। इस दौरान पत्रकारों ने सवाल किया कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज बस्तर पर हैं। उन्होंने केशकाल में कांग्रेस के भूपेश सरकार पर आरोप लगाया कि आदिवासियों को बहला फुसलाकर धर्मांतरण कराया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

शिव मंदिर में जल चढ़ाने गई दो बच्चियां नहीं लौटी घर, जाकर देखा तो… तालाब में तैरते मिली दोनों की लाश

मंत्री कवासी लखमा ने कहा

इस सवाल पर मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि धर्मांतरण कराने का काम भाजपा करती है। वे अन्य राज्यों में रहकर धर्मांतरण करा रही है और यहां छत्तीसगढ़ आकर ग्रामीणों को भड़काने का काम करती है। (chhattisgarh news) उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में अगर एक भी धर्मांतरण के मामले बता दें तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा।
आबकारी व उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने छत्तीसगढ़ में शराबबंदी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में शराबबंदी हो सकती है, (kanker news update) लेकिन बस्तर में शराबबंदी नहीं होगी। शराब को बस्तर की आदिवासी संस्कृति का अभिन्न हिस्सा बताते हुए मंत्री ने कहा कि यहां पांचवीं अनुसूची और पेसा कानून लागू है। ग्रामसभा को बड़े निर्णय लेने का अधिकार है।
यह भी पढ़ें

CG Unemployment : कम पढ़े-लिखों के पास काम ज्यादा, ग्रेजुएट सबसे ज्यादा बेरोजगार

यहां ग्रामसभा की अनुमति के बिना शराबबंदी केंद्र हो या राज्य कोई सरकार नहीं कर सकती है। ग्रामसभा जब चाहेगी तभी यहां शराबबंदी हो सकती है। छत्तीसगढ़ में शराबबंदी के लिए टीम गठित है। अगर छत्तीसगढ़ में शराबबंदी होती है भी तो बस्तर में नहीं होगी। (cg kanker news) उन्होंने कहा छत्तीसगढ़ के शेष हिस्से से बस्तर की स्थितियां अलग है। बस्तर की आदिवासी संस्कृति में धार्मिक अनुष्ठान से लेकर सामाजिक कार्यक्रमों में भी शराब का उपयोग करने की पंरपरा है।

Hindi News / Kanker / मंत्री कवासी लखमा का चैलेंज, कहा- चार साल में एक भी धर्मांतरण हुआ है तो बता दें.. छोड़ दूंगा राजनीति

ट्रेंडिंग वीडियो