scriptKanker News: सरपंच पति की दबंगई! आपसी विवाद में छीन लिया राशन कार्ड, SDM ने कहा- ऐसा है तो होगी कार्रवाई | Kanker News: Ration card was snatched in a mutual dispute, SDM said- if this is the case then action will be taken | Patrika News
कांकेर

Kanker News: सरपंच पति की दबंगई! आपसी विवाद में छीन लिया राशन कार्ड, SDM ने कहा- ऐसा है तो होगी कार्रवाई

Kanker news: राशन नहीं मिलने के कारण महिला को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। चावल के लिए लोगों के सामने रोज हाथ फैलना पड़ रहा है…

कांकेरAug 06, 2024 / 04:43 pm

चंदू निर्मलकर

Kanker News: ग्राम पंचायत भैसाकन्हार (क) में आपसी विवाद के चलते सरपंच पति एक महिला के राशन कार्ड को छ: महीनों से जब्त कर लिया है। जिससे महिला को छ: महीनों से राशन नहीं मिल पा रहा है। राशन नहीं मिलने के कारण महिला को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। चावल के लिए लोगों के सामने रोज हाथ फैलना पड़ रहा है।
Kanker News: सरपंच पति मेहर सिंह वट्टी आपसी खुनस के चलते महिला के राशन कार्ड को छ: महीनों से जब्त कर रखा है। ज्ञात हो कि राज्य सरकार द्वारा गरीब परिवार के लिए राशन कार्ड बनाया गया है। इस कार्ड के माध्यम से गरीब परिवारों को कम कीमत में राशन वितरित करना है। ग्राम पंचायत भैसाकन्हार ( क ) निवासी सोहन्तीन हुर्रा पति धरमसिंह हुर्रा ने बताया कि भाजपा सरकार आई तो नया राशन कार्ड बनाया गया।
यह भी पढ़ें

Kanker News: हादसे में 3 युवकों की दर्दनाक मौत, दो बाइकों में हुई भीषण टक्कर ने ले ली जान, 2 गंभीर

जिसका ग्राम पंचायत में फरवरी माह में वितरण किया जा रहा था। उसी समय सरपंच पति मेहर सिंह वट्टी द्वारा राशन कार्ड को छीनकर रख लिया है। मांगे जाने पर भी नहीं दे रहा है। छ: महीने से मुझे राशन नहीं मिल रहा है। जिससे बड़ी परेशानी हो रही हैं। आसपास के लोगों को चावल मांग कर परिवार का पालन पोषण कर रही हूं। मामले के संबंध में सरपंच पति से मोबाइल से संपर्क किया गया लेकिन उन्होंने ने फोन नहीं उठाया।

Kanker News: चल रहा जमीन विवाद

सरपंच पति मेहर सिंह वट्टी और राशन कार्ड धारी महिला के पति धरम सिंह हुर्रा का जमीन विवाद चल रहा है। जिसका तहसील कोर्ट में विचाराधीन है। सरपंच पति द्वारा सोहन्तीन हुर्रा का राशन कार्ड वितरण के दिन से छीन कर रख लिया है। जिसे महिला द्वारा बार बार मांग करने के बाद भी नहीं दिया जा रहा है।
एसडीएम नरेंद्र कुमार बंजारे ने कहा कि आपके माध्यम से सरपंच पति द्वारा राशन कार्ड जब्त करने की शिकायत मिल रही हैं। इसकी जांच कर कार्यवाही की जायेगी।

ग्राम सचिव बरसन सलाम ने कहा कि सोहन्तीन के राशन कार्ड के बारे में मुझे जानकारी नहीं है। मैं पंचायत जाकर चेक करवाता हूं।

Hindi News/ Kanker / Kanker News: सरपंच पति की दबंगई! आपसी विवाद में छीन लिया राशन कार्ड, SDM ने कहा- ऐसा है तो होगी कार्रवाई

ट्रेंडिंग वीडियो