scriptकरोड़ों का चूना लगाकर फरार हुए डायरेक्टर पति-पत्नी, फायनेंस कपंनी खोलकर लोगों को लूटा… गिरफ्तार | husband-wife opened fraud finance company looted crores rupees | Patrika News
कांकेर

करोड़ों का चूना लगाकर फरार हुए डायरेक्टर पति-पत्नी, फायनेंस कपंनी खोलकर लोगों को लूटा… गिरफ्तार

Fraud Finance Company : फायनेंस कपंनी खोलकर ब्याज अधिक देने का लालच देकर करोड़ों का चूना लगाकर फरार होने वाले डायरेक्टर पति-पत्नी को पुलिस ने हैदराबाद से गिरफ्तार कर लिया है।

कांकेरJan 01, 2024 / 05:19 pm

Kanakdurga jha

fraud_u.jpg
Fraud Finance Company : फायनेंस कपंनी खोलकर ब्याज अधिक देने का लालच देकर करोड़ों का चूना लगाकर फरार होने वाले डायरेक्टर पति-पत्नी को पुलिस ने हैदराबाद से गिरफ्तार कर लिया है। यह ठग पति-पत्नी 6 माह पूर्व 18 जून को अपने एक रिस्तेदार की शादी में जाने की बात कहकर पखांजूर स्थित अपने कायार्लय में ताला लगाकर फरार हुए थे। मामले में पुलिस ने 6 जुलाई को पिंटू हालदार की शिकायत पर दोनों के खिलाफ मामला दर्ज किया था, जिसके बाद से पुलिस लगातार इस ठग पति-पत्नी की तलाश कर रही थी। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जहां से दोनों को रिमाण्ड पर जेल भेज दिया गया।
यह भी पढ़ें

16 एंबुलेंस में हो रही थी गांजे की तस्करी… पुलिस को कर रहे थे गुमराह, जब्त



पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 6 माह से फरार बीमा निधि लिमिटेड के डायरेक्टर पति प्रशांत मंडल पिता बिमल मंडल उम्र 45 साल तथा उसकी पत्नी मिनती मंडल उम्र 32 साल निवासी पखांजूर 116 को फरारी के 6 माह बाद पुलिस ने हैदराबाद से गिरफ्तार कर लिया। दोनों ने पखांजूर में वर्ष 2019 में बीमा निधि लिमिटेड नाम से एक फायनेंस कंपनी खोली थी, जिसमें इसके द्वारा करीब पांच सौ खाते खोले गए थे। खातेदारों को बचत खाते में 5 प्रतिशत का साधारण ब्याज और फिक्स डिपोजिट में 7 प्रतिशत के ब्याज का लालच दिया जाता था।
यह भी पढ़ें

यूथ को नई सरकार से बढ़ी उम्मीदें, बोले – शहर के साथ गांवों तक हो विकास…

इस दौरान बैंकों में साधारण ब्याज दर 3 प्रतिशत तो फिक्स में 6 प्रतिशत की ब्याज दी जा रही थी। अधिक ब्याज के लालच में ग्राहक फंस गए और करीब क्षेत्र में पांच सौ के आस पास खाते भी खुले। पर इससे आने वाली राशि का उपयोग डायरेक्टर पति द्वारा समूहों को लोन देने के बजाए अधिक लाभ के चालच में क्रिप्टो करेंसी शेयर बाजार में लगा दिया। केंद्र सरकार द्वारा क्रिप्टो में 30 प्रतिशत की टीडीएस कटौती का नियम बनाने के तुरंत बाद इसमें भारी गिरावट आई तो शेयर बाजार भी काफी गिर गया, ऐसे में ग्राहकों की इनवेस्ट की गई राशि डूब गई। इस दौरान ग्राहकों की मेच्युरेटी आनी शुरू हुई तो ग्राहकों ने परेशान करना शुरू कर दिया। जिसके बाद डायरेक्टर पति-पत्नी पखांजूर छोड़ फरार हो गए।
नववर्ष का स्वागत शांतिपूर्ण करें


कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला एवं पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल ने जिले के समस्त नागरिकों को नववर्ष की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। अधिकारी द्वय ने कामना की है कि नववर्ष 2024 सभी के जीवन में सुख, समृद्धि और खुशहाली लेकर आएं। उन्होंने सभी नागरिकों से अपील की है कि नववर्ष का स्वागत शांतिपूर्ण तरीके से करें ताकि अन्य व्यक्तियों को परेशानी न हो। साथ ही वाहन चलाते समय यातायात के नियमों का पालन करने, मदिरापान कर वाहन नहीं चलाने तथा शासन द्वारा निर्धारित समयानुसार कोलाहल नियंत्रण अधिनियमों का पालन करते हुए नववर्ष मनाने की भी अपील की है।

Hindi News/ Kanker / करोड़ों का चूना लगाकर फरार हुए डायरेक्टर पति-पत्नी, फायनेंस कपंनी खोलकर लोगों को लूटा… गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो