scriptआरबीएल बैंक में नौ करोड़ की ठगी के दो और आरोपी गिरफ्तार | Two more accused of fraud of Rs 9 crore in RBL Bank arrested | Patrika News
जोधपुर

आरबीएल बैंक में नौ करोड़ की ठगी के दो और आरोपी गिरफ्तार

– पुलिस मुख्यालय की क्राइम ब्रांच की सूचना पर कार्रवाई- क्रेडिट कार्ड से की थी नौ करोड़ की ठगी

जोधपुरDec 17, 2023 / 11:24 pm

Vikas Choudhary

आरबीएल बैंक में नौ करोड़ की ठगी के दो और आरोपी गिरफ्तार

आरबीएल बैंक में नौ करोड़ की ठगी के दो और आरोपी गिरफ्तार

जोधपुर।
पुलिस मुख्यालय की क्राइम ब्रांच की सूचना पर पुलिस कमिश्नरेट जोधपुर की साइबर थाना पुलिस ने आरबीएल बैंक (RBL Bank fraud) से नौ करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने के मामले में दो और युवकों को गिरफ्तार किया। छह आरोपी पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं। (Cyber Fraud)
अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (क्राइम) दिनेश एमएन ने बताया कि प्रकरण में हिमांशु प्रजापत व सचिन राठौड़ वांछित थे। क्राइम ब्रांच के हेड कांस्टेबल राकेश जाखड़ को इनके बारे में महत्वपूर्ण सूचना मिली। इस संबंध में साइबर थाना पुलिस को अवगत कराया गया। पुलिस की विशेष टीम ने तलाश के बाद शनिवार रात संभावित ठिकानों पर दबिश दी और अलग-अलग जगहों से महामंदिर निवासी हिमांशु कुमावत पुत्र प्रकाश कुमार और मसूरिया में बलदेव नगर निवासी सचिन राठौड़ पुत्र भवानीसिंह को गिरफ्तार किया गया। साइबर थानाधिकारी व सहायक पुलिस आयुक्त जयराम मुण्डेल ने बताया कि दोनों आरोपियों को रविवार को कोर्ट में पेश कर रिमाण्ड लिया गया है। जांच की जा रही है। इस मामले में छह आरोपी पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं।
व्यापारियों के साथ मिलीभगत कर की थी ठगी
गौरतलब है कि आरबीएल बैंक लिमिटेड जयपुर के सहायक उप प्रबंधक निखिल पुरोहित ने गत 29 अगस्त को साइबर पुलिस थाने में धोखाधड़ी की एक एफआइआर दर्ज करवाई थी। आरोप लगाया गया था कि बैंक की मसूरिया कॉलोनी शास्त्री नगर शाखा से कुछ क्रेडिट कार्ड धारकों ने व्यापारियों के साथ मिलीभगत कर 9 करोड रुपए की धोखाधड़ी की। आरेापियों ने सुनियोजित साजिश के तहत जुलाई से 16 अगसत के बीच बैंक के सर्वर से छेड़छाड़ कर कंप्यूटर सिस्टम या कंप्यूटर नेटवर्क को हैक कर साइबर ठगी की थी। बैंक को पता लगा तो आरोपियों से सम्पर्क किया, लेकिन आरोपियों ने राशि का भुगतान करने से इनकार कर दिया था। उलटा बैंक अधिकारियों को धमकियां तक दी गई थी।

Hindi News/ Jodhpur / आरबीएल बैंक में नौ करोड़ की ठगी के दो और आरोपी गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो