scriptराजस्थान में यहां ईदगाह गेट निकालने पर भड़की हिंसा, देर रात तक जमकर मचा बवाल, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात | Idgah Gate Controversy : Violence broke out in Jodhpur, Rajasthan | Patrika News
जोधपुर

राजस्थान में यहां ईदगाह गेट निकालने पर भड़की हिंसा, देर रात तक जमकर मचा बवाल, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

Idgah Gate Controversy : पुलिस ने डंडे फटकार कर उत्पात करने वालों को खदेड़ा। उन्होंने भागते-भागते-सुभाष चौक क्षेत्र में सड़क किनारे खड़े ट्रैक्टर को भी आग लगा दी। एक जीप में तोड़फोड़ कर दी।

जोधपुरJun 22, 2024 / 08:16 am

Anil Prajapat

Jodhpur Violence
Jodhpur Violence : जोधपुर। अति संवेदनशील माने जाने वाले सूरसागर में ईदगाह की दीवार से गेट निकालने को लेकर विवाद और फिर शांति के बाद शुक्रवार रात अचानक पथराव कर दिया गया। एक दुकान और ट्रैक्टर को आग लगा दी गई व जीप में तोड़फोड़ की गई। पथराव से एक थानाधिकारी घायल हो गए। पुलिस ने डंडे मारकर लोगों को घरों में भेजा और 4-5 राउंड आंसू गैस के गोले भी छोड़े। भारी पुलिस व आरएसी तैनात की गई है। देर रात स्थिति नियंत्रण में कर ली गई, लेकिन भारी तनाव बना हुआ है। कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है।
दरअसल, राजाराम सर्कल के पास ईदगाह के पिछले हिस्से की दीवार से दो गेट निकालने का कार्य शुरू होने पर शाम को बस्तीवासियों ने विरोध जताया। दूसरे गुट के लोग भी आमने-सामने हो गए। इसके बाद देर रात पथराव, आगजनी व तोडफोड़ से माहौल तनावपूर्ण हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने लाठीचार्ज कर खदेड़ा तो भागते बदमाशों ने सड़क किनारे खड़े ट्रैक्टर को आग लगा दी। बोलेरो के कांच फोड़ ​दिए।

पुलिस कमिश्नर बोले-विवाद का कारण पता नहीं

पुलिस ने आंसू गैस के चार-पांच गोले छोड़कर हालात काबू में किए। देर रात घरों में छापे मारे और बदमाशों की धरपकड़ शुरू कर दी। करीब 15-20 युवकों को हिरासत में लिया गया। दोनों पक्षों की ओर से परस्पर विरोधी एफआइआर दर्ज की गई। पुलिस की तरफ से भी मामला दर्ज किया गया है। पुलिस कमिश्नर राजेन्द्रसिंह का कहना है कि पथराव का तात्कालिक कारण पता नहीं लग सका है। हालात काबू में है।

सहमति के बाद फिर बिगड़ी स्थिति

दोनों गुटों के पांच-पांच लोगों के बीच वार्ता के बाद रात साढ़े नौ बजे गेट बंद करने को लेकर सहमति बनी। दोनों पक्ष अपने-अपने घरों को लौट गए। पुलिस गश्त करने लगी। रात करीब 10.15 बजे व्यापारियों का मोहल्ला में 10-12 युवकों ने अचानक पथराव शुरू कर दिया। जिससे हड़कम्प मच गया। दूसरे गुट से भी पथराव किया जाने लगा। एक गुट के लोगों ने रईस की झाड़ू व घास-पट्टी की दुकान में आग लगा दी। दुकान व उसमें रखा पूरा माल जल गया। दमकलें बुलाकर आग बुझाई जा सकी। लपटों से पास मकान का गेट भी जल गया।

पुलिस ने खदेड़ा

पुलिस ने डंडे फटकार कर उत्पात करने वालों को खदेड़ा। उन्होंने भागते-भागते-सुभाष चौक क्षेत्र में सड़क किनारे खड़े ट्रैक्टर को भी आग लगा दी। एक जीप में तोड़फोड़ कर दी। पुलिस उपायुक्त शरद चौधरी और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे व डंडे फटकार कर सभी को खदेड़ना शुरू किया। व्यापारियों का मोहल्ला के पास आंसू गैस के पांच-छह गोले छोड़कर सभी को घरों में भेजा गया। पुलिस कमिश्नर राजेन्द्र सिंह देर रात सूरसागर पहुंचे और हालात की जानकारी ली।

Hindi News/ Jodhpur / राजस्थान में यहां ईदगाह गेट निकालने पर भड़की हिंसा, देर रात तक जमकर मचा बवाल, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

ट्रेंडिंग वीडियो