script30 से ज्यादा जिलों में आज भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, अगले 3 दिन ऐसा रहेगा मौसम | Heavy Rain Warning In More Than 30 Districts IMD Issued Yellow Alert Check Weather Forecast For 4-5-6-7 September Monsoon Update | Patrika News
जोधपुर

30 से ज्यादा जिलों में आज भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, अगले 3 दिन ऐसा रहेगा मौसम

Heavy Rain In Jodhpur: मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान में 30 से ज्यादा जिलों में बुधवार को भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। वहीं, अभी तीन से चार दिन तक राजस्थान में मानसून एक्टिव रहने की उम्मीद जताई गई है।

जोधपुरSep 04, 2024 / 12:59 pm

Akshita Deora

Heavy Rain Yellow Alert: राजस्थान के कई जिलों में हो रही लगातार बारिश ने लोगों के लिए परेशानी खड़ी कर दी है। मौसम विभाग के अनुसार, अभी यह बारिश आने वाले कुछ दिनों तक जारी रहेगी। राजस्थान में मानसून एक बार फिर सक्रिय हुआ है, जिसके चलते जोधपुर, बीकानेर, जैसलमेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू के अलावा अन्य जिलों में कहीं रूक-रूक कर तो कहीं तेज बारिश हो रही है। बारिश की वजह से जगह-जगह जलभराव की समस्या पैदा हो गई है। नालियों का पानी लोगों के घरों में घुस गया है। सड़कों पर लंबा जाम लगा हुआ है।
जानकारी के अनुसार, जयपुर, उदयपुर में तीन से चार दिनों से लगातार बारिश हो रही है। बारिश की वजह से डैम व नदियों में जलस्तर काफी बढ़ गया है।भारी बारिश की वजह से रेलवे ट्रैक को भी नुकसान पहुंच रहा है। बुधवार को जोधपुर-जैसलमेर ट्रैक बह गया। जिससे ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई है। वहीं, जोधपुर में बारिश की वजह से तिवरी से माडियाई के बीच रेलवे ट्रैक क्षतिग्रस्त हुआ। बारिश से कंक्रीट व मिट्टी बह गई। वहीं, ट्रैक को दुरुस्त करने के लिए रेलवे प्रशासन जुट गया है। हालांकि, बारिश लगातार हो रही है। ऐसे में बारिश के रूकने पर युद्ध स्तर पर ट्रैक को दुरुस्त करने का काम किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

IMD: डिप्रेशन तंत्र कराएगा भारी बारिश, अगले 120 मिनट के लिए इन जिलों में आया DOUBLE ALERT

मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान में 30 से ज्यादा जिलों में बुधवार को भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। वहीं, अभी तीन से चार दिन तक राजस्थान में मानसून एक्टिव रहने की उम्मीद जताई गई है। मौसम विभाग ने 5 सितंबर को राजस्थान के बीकानेर, जोधपुर, जैसलमेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू और झुंझुनू के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं, 6 सितंबर को जैसलमेर, बाड़मेर को छोड़कर बाकी जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है। 7 सितंबर को अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा. बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाई माधोपुर, सीकर, सिरोही, टोंक, उदयपुर, जालोर, पाली के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Hindi News/ Jodhpur / 30 से ज्यादा जिलों में आज भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, अगले 3 दिन ऐसा रहेगा मौसम

ट्रेंडिंग वीडियो