scriptऱोटरी क्लब ऑफ जोधपुर गरिमा का इस वर्ष भी हेयर डोनेशन ड्राइव | Hair donation drive of Ottery Club of Jodhpur Garima this year too | Patrika News
जोधपुर

ऱोटरी क्लब ऑफ जोधपुर गरिमा का इस वर्ष भी हेयर डोनेशन ड्राइव

 
कैंसर रोगियों को नैचुरल हेयर विग भेंट करने हेयर डोनेशन की अपील

जोधपुरJul 15, 2021 / 11:23 am

Nandkishor Sharma

ऱोटरी क्लब ऑफ जोधपुर गरिमा का इस वर्ष भी हेयर डोनेशन ड्राइव

ऱोटरी क्लब ऑफ जोधपुर गरिमा का इस वर्ष भी हेयर डोनेशन ड्राइव

जोधपुर. कैंसर रोगियों की पीड़ा को समझ पाना नामुमकिन है। पहले सर्जरी और उसके बाद कीमोथैरेपी व विकिरणों की हानिकारक किरणों के कारण होने वाली असहनीय पीडा के चलते शरीर तो कमजोर होता ही है, साथ में बाल झडने के समस्या से रूबरू होना पडता हैं। ऐसे में कैंसर रोगियों को शारीरिक पीड़ा के साथ मानसिक पीड़ा भी भुगतनी पडती है। कैंसर रोगियों की इसी पीडा को समझते हुए रोटरी क्लब ऑफ जोधपुर गरिमा की पूर्व प्रधान निमिशा भण्डारी की ओर से हेयर डोनेशन को लेकर गतवर्ष जागरूकता अभियान चलाया गया।
प्रोजेक्ट डायरेक्टर सोनल चौधरी व टीना लढ्ढा ने बताया कि कैंसर रोगियों को संबल देने के लिए क्लब सदस्यों ने हेयर डोनेशन को अपना माध्यम बनाया है। क्लब की मुहिम के चलते क्लब की तरफ से एक विंग पूना की फि टनेस ट्रेनर नीना शर्मा को भेंट दी गई। वह कैंसर ट्रीटमेंट की वजह से अपने बाल गंवा चुकी थी और क्लब की सदस्य कावेरी बजाज के संपर्क में आई और हमने उन्हें नैचुरल हेयर विग देकर इस लड़ाई में सहयोग दिया। क्लब सचिव रीटा स्वामी ने बताया कि ‘हैयर वी शेयरÓ अभियान इस वर्ष भी जारी रहेगा और इसके तहत यदि कोई कैंसर सरवाइवर को नैचुरल हेयर विग की जरूरत हो तो रोटरी क्लब ऑफ जोधपुर गरिमा से संपर्क कर सकता है।
पूर्व सचिव क्रिपल धारीवाल ने बताया कि क्लब के ‘हैयर वी शेयरÓ कैम्पेन के तहत जोधपुर में अब तक 20 से ज्यादा लोगों ने हेयर डोनेट किए है। इससे पूर्व 12 वर्षीय यशस्वी ने कैंसर रोगियों की सहायता के लिए अपने हैयर डोनेट किए थे। क्लब की अध्यक्ष सोनल गोठी ने बताया कि नोबल कॉज के तहत हैयर डोनेट करने वालो से 12 इंच या 4 पोनी टेल एकत्र कर एक विग का निर्माण किया जाता है।

Hindi News / Jodhpur / ऱोटरी क्लब ऑफ जोधपुर गरिमा का इस वर्ष भी हेयर डोनेशन ड्राइव

ट्रेंडिंग वीडियो