scriptपरिजन ने डॉक्टर बनने भेजा, डिग्री से छह माह पहले स्मैक की दलदल में फंसा | Family sent to become a doctor, trapped in smack 6 month before degree | Patrika News
जोधपुर

परिजन ने डॉक्टर बनने भेजा, डिग्री से छह माह पहले स्मैक की दलदल में फंसा

– ऑपरेशन ‘तौबाÓ में 19 नशेडिय़ों को पकड़ा, डॉक्टर, इंजीनियर व शिक्षक भी शामिल- नौ गिरफ्तार, नौ बाइक जब्त, दो जनों से हथियार मिले

जोधपुरJul 16, 2021 / 01:37 am

Vikas Choudhary

परिजन ने डॉक्टर बनने भेजा, डिग्री से छह माह पहले स्मैक की दलदल में फंसा

परिजन ने डॉक्टर बनने भेजा, डिग्री से छह माह पहले स्मैक की दलदल में फंसा

जोधपुर.
जोधपुर में स्मैक किस कदर युवाओं की नसों में जड़ें जमा चुका है इसका अंदाजा पुलिस के ऑपरेशन ‘तौबाÓ के तहत गुरुवार को रातानाडा क्षेत्र से पकड़ में आए नशेडिय़ों से लगाया जा सकता है। नशेडिय़ों के ठिकानों से एमबीबीएस अंतिम वर्ष का एक छात्र, दो इंजीनियर व शिक्षक को पुलिस ने पकड़ा और पाबंद कर परिजन व रिश्तेदार को सुपुर्द किए।
पुलिस के अनुसार ऑपरेशन तौबा के तहत स्मैक बेचने वाले ठिकानों की गुरुवार को तीसरे दिन भी तलाशी ली गई। इस दौरान जयपुर का एक युवक पकड़ में आया। तलाशी लेने पर उसके पास डॉ एसएन मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस अंतिम वर्ष का परिचय पत्र मिला। वह जयपुर का रहने वाला है। परिजन ने उसे डॉक्टर बनाने के लिए जोधपुर भेजा था। एमबीबीएस की डिग्री मिलने को सिर्फ छह महीने बाकी हैं, लेकिन वह स्मैक की दलदल में धंस चुका है। पुलिस ने उसे पकड़ा तो वह नशे में चूर था। वह स्मैक के लिए ही रातानाडा की बस्ती में आया था। वहीं पर उसने स्मैक पी ली थी।
एएसआइ चंचल प्रकाश व टीम ने उसके मिलने वाले सहपाठी को कॉल किया तो वह हताश लहजे में मित्र की जिंदगी बचाने के लिए विनती करने लग गया। उसने पुलिस से कहा कि किसी भी तरह उसके मित्र को डराओ। वरना स्मैक के चक्कर में उसका भविष्य पूरा खराब हो जाएगा।
स्मैक की एक पुड़ी के लिए मां की पायजेब बेचने पहुंचा
पुलिस ने एमबीबीएस छात्र ही नहीं अपितु दो इंजीनियर व एक शिक्षक को भी पकड़कर रातानाडा थाना पुलिस को सौंपा। वहीं, मणाई गांव का एक युवक भी पकड़ में आया। जो दो सौ रुपए स्मैक की एक पुड़ी के लिए अपनी मां के पांच-छह हजार रुपए के चांदी के जेवर तक बेचने आ गया था।
मिठाई व्यवसायी सहित नौ गिरफ्तार

थानाधिकारी लीलाराम ने बताया कि ऑपरेशन तौबा के तहत 19 लोगों को पकड़ा गया। इनमें से नौ जनों को शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। इनमें मिठाई व्यवसायी भी शामिल है। जिसकी औरंगाबाद में मिठाई की दुकान है। वह भी स्मैक के लिए दर-दर घूमते बस्ती में आया था। एमवी एक्ट में चालान कर नौ मोटरसाइकिल जब्त की गई है। वहीं फिटकासनी में भाखरीवाली ढाणियां निवासी प्रेम बाबल पुत्र ओमाराम बिश्नोई व पाली में मस्तान बाबा कॉलोनी निवासी सद्दाम हुसैन पुत्र सलीम खान गौरी को अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया। अन्य को नशा न करने के लिए पाबंद कर परिजन या परिचितों के साथ भेजा गया।

Hindi News / Jodhpur / परिजन ने डॉक्टर बनने भेजा, डिग्री से छह माह पहले स्मैक की दलदल में फंसा

ट्रेंडिंग वीडियो