scriptसलमान मामले में अपीलों की सुनवाई पर रोक को दो सप्ताह तक बढ़ाया | Extension of stay on hearing of appeals in Salman case by two weeks | Patrika News
जोधपुर

सलमान मामले में अपीलों की सुनवाई पर रोक को दो सप्ताह तक बढ़ाया

-अपीलें सुनवाई के लिए हाईकोर्ट में स्थानांतरित करने की मांग

जोधपुरJul 15, 2021 / 10:03 am

जय कुमार भाटी

सलमान मामले में अपीलों की सुनवाई पर रोक को दो सप्ताह तक बढ़ाया

सलमान मामले में अपीलों की सुनवाई पर रोक को दो सप्ताह तक बढ़ाया

जोधपुर। राजस्थान हाईकोर्ट ने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान से जुड़ी तीन अपीलों पर जिला एवं सत्र न्यायालय (जोधपुर जिला) में सुनवाई पर रोक को दो सप्ताह तक बढ़ा दिया है।

न्यायाधीश डॉ पुष्पेंद्र सिंह भाटी की एकलपीठ में याचिकाकर्ता सलमान की ओर से अधिवक्ता हस्तीमल सारस्वत ने याचिका पर बहस शुरू करने के लिए समय मांगा, जिसे स्वीकार करते हुए कोर्ट ने सुनवाई दो सप्ताह के लिए टाल दी। याचिकाकर्ता व अन्य आरोपियों के खिलाफ 2 अक्टूबर, 1998 को दो काले हिरणों के शिकार का मामला दर्ज किया गया था, जिस पर फैसला सुनाते हुए 5 अप्रैल, 2018 को ट्रायल कोर्ट ने याचिकाकर्ता को पांच साल की सजा सुनाई, जबकि सह आरोपी सैफ अली खान, नीलम, तब्बू, सोनाली बेंद्रे तथा दुष्यंतसिंह को बरी कर दिया। पांच साल की सजा के खिलाफ याचिकाकर्ता ने जिला एवं सत्र न्यायालय (जोधपुर जिला) में अपील दायर की, जिसकी सुनवाई के बाद सत्र न्यायालय ने 7 अप्रैल, 2018 को सजा निलंंबित कर दी थी। इस मामले में सह आरोपियों को बरी करने के खिलाफ शिकार से व्यथित पूनमचंद ने जिला न्यायालय में अपील पेश की थी, जबकि राज्य सरकार ने सह आरोपियों के खिलाफ हाईकोर्ट में लीव टू अपील दायर की, जो कि वर्तमान में विचाराधीन है। राज्य सरकार की एक अन्य अपील सत्र न्यायालय में लंबित है, जो आम्र्स एक्ट प्रकरण में सलमान को बरी करने के खिलाफ पेश की गई थी। सारस्वत ने कहा कि जिला एवं सत्र न्यायालय में लंबित तीनों अपीलों को हाईकोर्ट में स्थानांतरित करते हुए उनकी सुनवाई विचाराधीन राज्य सरकार की लीव टू अपील के साथ की करने की मांग पर हाईकोर्ट ने पहली सुनवाई पर जिला न्यायालय को सुनवाई से रोक दिया था, जिस रोक को दो सप्ताह तक बढ़ा दिया गया है।

Hindi News / Jodhpur / सलमान मामले में अपीलों की सुनवाई पर रोक को दो सप्ताह तक बढ़ाया

ट्रेंडिंग वीडियो