scriptSchool Holidays : कड़ाके की सर्दी के बीच स्कूलों की छुट्टियों को लेकर कलक्टर ने कही ऐसी बड़ी बात | Decision regarding school holidays due to winter today | Patrika News
जोधपुर

School Holidays : कड़ाके की सर्दी के बीच स्कूलों की छुट्टियों को लेकर कलक्टर ने कही ऐसी बड़ी बात

School Holidays : बर्फीली हवा लगातार बहने से शहर में कड़ाके की सर्दी रही। ठंडी हवा के कारण शरीर में सिहरन पैदा हो रही थी। चटख धूप में भी धूजणी छूट रही थी।

जोधपुरJan 05, 2024 / 09:21 am

Rakesh Mishra

Cold wave with dense fog in Jhansi, Jalaun and Lalitpur

झांसी, जालौन और ललितपुर में घने कोहरे के साथ ठंड का प्रकोप – फोटो : सोशल मीडिया

School Holidays : बर्फीली हवा लगातार बहने से शहर में कड़ाके की सर्दी रही। ठंडी हवा के कारण शरीर में सिहरन पैदा हो रही थी। चटख धूप में भी धूजणी छूट रही थी। जोधपुर में दिन का पारा 22 डिग्री रहा जो इस सीजन का सर्वाधिक ठंडा दिन था। वहीं, जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने बताया कि स्कूलों में अवकाश के संबंध में शुक्रवार को आदेश जारी किया जाएगा। स्कूलों में शुक्रवार तक शीतकालीन अवकाश है।

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के कुछ स्थानों पर कोहरे व अतिशीत दिन की परिस्थितियां अगले दो-तीन दिन बनी रहेगी। दो दिन बाद 7 जनवरी से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। इससे प्रदेश के कुछ जगहों पर बादलों की गर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। सूर्यनगरी में बीती रात पारा 9.2 डिग्री रहा। तापमान अधिक नीचे नहीं गया, लेकिन सर्दी बहुत तेज थी। बर्फीली हवा ने वातावरण में गलन पैदा कर दी। जाड़ा तेज होने से सुबह-सुबह स्कूल जा रहे बच्चे और काम पर निकलने वाले लोगों के दांत किटकिटाने लग लग। धूप भी तेज निकली लेकिन ठंडी हवा के झौंके धूप में भी सर्दी का अहसास करा रहे थे। दोपहर होते-होते पारा 22 डिग्री आया लेकिन सर्दी से कोई राहत नहीं मिल सकी।
यह भी पढ़ें

Weather Alert : मौसम ने रोकी ट्रेनों-विमानों की रफ्तार, IMD की बड़ी भविष्यवाणी, 48 घंटों का अलर्ट जारी



7 माह बाद इतना ठंडा
गुरुवार को दिन में पारा 22 डिग्री रहा जो ७ महीने बाद सबसे कम अधिकतम तापमान था। इससे पहले 4 जून को दिन में 21.5 डिग्री था।

यह भी पढ़ें

दिसंबर में नहीं पड़ी कड़ाके की ठंड, लेकिन अब शीतलहर करेगी बेहाल, 7 दिन तक चलेंगी बर्फीली हवाएं, आईएमडी का अलर्ट जारी

https://youtu.be/5XtfXDNNdLk

Hindi News/ Jodhpur / School Holidays : कड़ाके की सर्दी के बीच स्कूलों की छुट्टियों को लेकर कलक्टर ने कही ऐसी बड़ी बात

ट्रेंडिंग वीडियो