scriptRajasthan : शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का बड़ा बयान, कोटा सुसाइड मामलों के लिए अब इनको ठहराया जिम्मेदार | Patrika News
झुंझुनू

Rajasthan : शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का बड़ा बयान, कोटा सुसाइड मामलों के लिए अब इनको ठहराया जिम्मेदार

Madan Dilawar : शिक्षा नगरी के नाम से विख्यात कोटा शहर में बढ़ रहे सुसाइड के मामलों पर राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने बड़ा बयान दिया है।

झुंझुनूJul 07, 2024 / 02:57 pm

Anil Prajapat

madan dilawar09
Jhunjhunu News : झुंझुनूं। शिक्षा नगरी के नाम से विख्यात कोटा शहर में बढ़ रहे सुसाइड के मामलों पर राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने बड़ा बयान दिया है। झुंझुनूं प्रवास पर पहुंचे शिक्षा मंत्री ने ने कहा कि कोटा सुसाइड मामलों के लिए केवल कोचिंग संस्थान ही जिम्मेदार नहीं है। बल्कि इसके लिए बच्चों की संगत और माता-पिता भी जिम्मेदार है। साथ ही ​दिलावर ने लगातार दूसरे दिन भी राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला। बता दें कि कोटा में इस साल अब तक 14 कोचिंग स्टूडेंट्स सुसाइड कर चुके है।
शिक्षा मंत्री मदन दिलावर रविवार को झुंझुनूं दौरे पर पहुंचे। यहां नवलगढ़ के बाबा रामदेव मंदिर में पूजा-अर्चना कर भगवान गोपाल दास महाराज का आशीर्वाद लिया। इसके बाद 8 अगस्त को मनाए जाने वाले अमृत पर्यावरण महोत्सव के अंतर्गत मंदिर में पौधरोपण किया।
यह भी पढ़ें

राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के बिगड़े बोल… राहुल गांधी को लेकर दिया विवादित बयान

इस मौके पर मीडिया से चर्चा के दौरान मदन दिलावर ने कहा कि कोटा में बच्चों के सुसाइड के लिए को​चिंग संस्थान ही नहीं, बच्चों के माता-पिता भी जिम्मेदार है। माता-पिता अपने बच्चों से क्षमता से ज्यादा अपेक्षा करते हैं। मंत्री ने माता-पिता को सलाह देते हुए कहा कि स्टूडेंट की क्षमता के हिसाब से सब्जेक्ट दिलाना चाहिए। केवल इंजीनियर और डॉक्टर बनना ही एक रास्ता नहीं है। आर्ट्स पढ़कर भी बच्चे कलेक्टर और अन्य फील्ड में बहुत अच्छा कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में बिजली उपभोक्ताओं के लिए आई गुड न्यूज

राहुल गांधी पर फिर बोला तीखा हमला

राहुल गांधी पर लगातार दूसरे दिन तीखा हमला बोलते हुए शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि विदेशी महिला से जन्मा का पुत्र कभी देश का भला नहीं कर सकता है। ​बल्कि देश के खिलाफ कार्रवाई करेंगा। आज चाणक्य की बात सच हो रही है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी विदेशी महिला के बेटे और वो लगातार देश के खिलाफ बोलते रहते है। दिलावर ने बताया कि एक बार राहुल ने बोला था कि हिंदू मंदिरों में लड़कियों को छेड़ने जाते है। ऐस बोलकर उन्होंने हमारे भाई-बहनों का अपमान किया। अब तो राहुल ने हिंदुओं को हिंसक बताकर देश के साधु-संतों और हिंदु समाज का घोर अपमान किया है।

Hindi News / Jhunjhunu / Rajasthan : शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का बड़ा बयान, कोटा सुसाइड मामलों के लिए अब इनको ठहराया जिम्मेदार

ट्रेंडिंग वीडियो