scriptJhalawar News: उफान पर काली सिंध, बहे तीन लोगों का नहीं लगा सुराग, दूसरे दिन भी सर्च ऑपरेशन जारी | Three people drowned in Kali Sindh River, search operation continues on the second day | Patrika News
झालावाड़

Jhalawar News: उफान पर काली सिंध, बहे तीन लोगों का नहीं लगा सुराग, दूसरे दिन भी सर्च ऑपरेशन जारी

तेज ​बारिश के चलते काली सिंध नदी उफान पर है। यहां नदी पर पुलिया की रपट पार करते समय बाइक सवार सहित तीन जने पानी में बह गए थे।

झालावाड़Aug 02, 2024 / 11:41 am

Anil Prajapat

Search Operation in Kali Sindh River
Search Operation in Kali Sindh River: झालावाड़। काली सिंध नदी में बहे तीन लोगों की तलाश के लिए दूसरे दिन भी सर्च ऑपरेशन जारी है। एसडीआरएफ और सीविल डिफेंस की टीमें शुक्रवार सुबह मौके पर पहुंची और तलाशी अभियान शुरू किया। लेकिन, दोपहर तक तीनों को कोई पता नहीं चला है। बता दें कि तेज ​बारिश के चलते काली सिंध नदी उफान पर है।
यहां गागरोन किले के समीप गुरुवार शाम काली सिंध नदी पर पुलिया की रपट पार करते समय बाइक सवार सहित तीन जने पानी में बह गए थे। सूचना पर एसडीआरएफ और पुलिस की टीमें मौके पर पहुंची। एसडीआरएफ ने घटनास्थल के पास ही नदी के अंदर से मोटरसाइकिल निकाल ली। लेकिन, पानी का बहाव तेज होने और अंधेरा होने के कारण तीनों की तलाश नहीं हो पाई थी। ऐसे में आज फिर तलाशी अभियान शुरू किया गया है।
झालावाड़ पुलिस अधीक्षक ऋचा तोमर ने बताया कि काली सिंध नदी में बहने वालों में एक युवक सारोला के पास नयागांव तथा दूसरा युवक इरफान व उसकी पत्नी सादिका मोरूकला बारां निवासी के रुप में हुई है। गुरुवार शाम तक तीनों का कोई सुराग नहीं लगा था। ऐसे में आज सुबह से ही रेस्क्यू अभियान जारी है। स्थानीय पुलिस के साथ-साथ एसडीआरएफ और सीविल डिफेंस की टीमें सर्च ऑपरेशन में जुटी है। लेकिन, अभी तक तीनों का कोई सुराग नहीं लगा है।

अंधेरा होने के कारण रोका गया था रेस्क्यू अभियान

मंडावर थानाधिकारी महावीर वर्मा ने बताया कि नदी में बहने वाले एक युवक की पहचान सारोला थाना क्षेत्र के नयागांव बरेड़ी निवासी 22 वर्षीय मनीष पुत्र रामकिशन के रुप में हुई। वहीं युवक और युवती की पहचान बारां जिले के मारूकला निवासी इरफान व उसकी पत्नी सादिका के रुप में हुई है। सूचना मिलने पर पुलिस और एसडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंची। उन्होंने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया लेकिन कुछ देर बाद अंधेरा होने के बाद रेस्क्यू अभियान बंद किया गया।
यह भी पढ़ें

‘राइजिंग राजस्थान’ के लिए 8 देशों में जाएगी भजनलाल सरकार, मुख्यमंत्री-मंत्री करेंगे रोड शो, सस्ती बिजली पर फोकस

बाइक पर बैठकर नदी पार करते समय हुआ हादसा

घटना के प्रत्यक्षदर्शी गागरोन निवार्सी ईद मोहमद ने बताया कि गुरूवार शाम को दो युवक और एक युवती मोटरसाइकिल पर गागरोन से मंडावर की तरफ जा रहा थे। कालीसिंध बांध के दो गेट खुलने से नदी पर बनी पुलिया की रपट पर पानी का बहाव तेज था। तीनों कुछ देर रूके। उसके बाद वे मोटरसाइकिल पर बैठकर नदी पार करने लगे। रपट पर कुछ दूर जाने के बाद तेज बहाव के कारण उनकी मोटरसाइकिल असंतुलित हो गई और वे पानी में गिर गए। कुछ दूर तक बहने के बाद वे पानी में गायब हो गए।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में बिजली का बिल मारेगा ‘करंट’, नई दरें हुई लागू, जानें अब कितना बढ़कर आएगा आपका बिल

बचाने के लिए कूदा था युवक

प्रत्यक्षदर्शी ईद मोहमद ने तीनों को पानी में बहता देखकर अपनी जान जोखिम में डालकर उन्हें बचाने का प्रयास किया। ईद मोहमद के अनुसार उसने तीनों को निकालने के लिए पानी से बाहर खींचने का प्रयास किया, लेकिन नदी का बहाव तेज होने के चलते तीनों पानी में बह गए। उसे आसपास मौजूद लोगों ने पानी के अंदर से निकाला। उसने बताया कि मोटरसाइकिल पर गागरोन की तरफ से युवक और युवती बैठकर आए थे। पहले वे कुछ देर पुलिया के किनारे रूके। युवक ने किसी को फोन किया तो नदी की दूसरी तरफ से एक अन्य युवक पानी के अंदर से रपट पार करते हुए उनके पास आया। उन्होंने कुछ देर बात की। उसके बाद तीनों मोटरसाइकिल पर बैठकर पुलिया पार करने लगे।

Hindi News / Jhalawar / Jhalawar News: उफान पर काली सिंध, बहे तीन लोगों का नहीं लगा सुराग, दूसरे दिन भी सर्च ऑपरेशन जारी

ट्रेंडिंग वीडियो