scriptफर्जी बीमा अधिकारी बन ठग लिए 9 लाख रुपए, मामला दर्ज | Patrika News
झालावाड़

फर्जी बीमा अधिकारी बन ठग लिए 9 लाख रुपए, मामला दर्ज

सुनेल.सुनेल क्षेत्र के छोड़ी गांव निवासी जुझार सिंह धाकड़ से बीमा पॉलिसी के नाम पर ऑनलाइन नौ लाख रुपए ठग लिए। धाकड़ ने थाने में मामला दर्ज कराया है। पुलिस जांच कर रही है।

झालावाड़Oct 22, 2024 / 10:44 pm

jagdish paraliya

  • सुनेल.सुनेल क्षेत्र के छोड़ी गांव निवासी जुझार सिंह धाकड़ से बीमा पॉलिसी के नाम पर ऑनलाइन नौ लाख रुपए ठग लिए। धाकड़ ने थाने में मामला दर्ज कराया है। पुलिस जांच कर रही है।
सुनेल.सुनेल क्षेत्र के छोड़ी गांव निवासी जुझार सिंह धाकड़ से बीमा पॉलिसी के नाम पर ऑनलाइन नौ लाख रुपए ठग लिए। धाकड़ ने थाने में मामला दर्ज कराया है। पुलिस जांच कर रही है।
  • थानाधिकारी विष्णु सिंह के अनुसार जुझार सिंह ने रिपोर्ट में बताया कि उसने वर्ष 2019 में एक निजी बैंक की झालावाड़ शाखा से 20 हजार 980 रुपए प्रतिवर्ष की जीवन बीमा पॉलिसी कराई थी। इसकी एक किश्त तो जमा करा दी। इसके बाद किश्त जमा नहीं हुई। इस पर 24 मई 2024 को मोबाइल पर कॉल आया और कहा कि मैं हैड आफिस मुंबई से बोल रहा हूं। आपकी पॉलिसी का फंड एजेंट को जा रहा है। इसका पूरा फायदा आपको ही मिले, इसके लिए 11 हजार 390 रुपए जमा कराएं। ऐसे में मैंने इंडियन बैंक में सूरज नाम के खाता संख्या 7744749179 में 11 हजार 390 रुपए जमा करा दिए। इसके बाद वह व्यक्ति मेरे साथ लगातार मोबाइल पर सम्पर्क में रहा और 50 से 60 लाख रुपए का प्रलोभन देता रहा। मुझसे अलग-अलग खातों में रुपए जमा करवाता रहा। जुलाई, अगस्त सितंबर व 7 अक्टूबर 2024 को 90 हजार रुपए कुल 9 लाख रुपए जमा कर दिए। उक्त व्यक्ति ने मेरे वाट्सअप पर पॉलिसी भेजी। इस बारे में निजी बैंक में जानकारी ली तो वहां के कर्मचारियों ने कहा कि आपकी पॉलिसी 2019 में बंद हो चुकी है। आपकी पॉलिसी में कोई राशि जमा नहीं हुई है। इस तरह मोबाइलधारी व्यक्ति ने फर्जी पॉलिसी अधिकारी बनकर 9 लाख रुपए ठग लिए।

Hindi News / Jhalawar / फर्जी बीमा अधिकारी बन ठग लिए 9 लाख रुपए, मामला दर्ज

ट्रेंडिंग वीडियो