scriptJashpur News: वार्डन ने पहाड़ी कोरवा छात्रा को हॉस्टल से निकाला, फिर हो गया ये कांड… जानकर उड़ जाएंगे होश | Jashpur News: Pahari Korwa student ate poison | Patrika News
जशपुर नगर

Jashpur News: वार्डन ने पहाड़ी कोरवा छात्रा को हॉस्टल से निकाला, फिर हो गया ये कांड… जानकर उड़ जाएंगे होश

Jashpur News: हॉस्टल से वार्डन ने जब उसे निकाला, तब दसवीं की त्रैमासिक परीक्षा चल रही थी! पहाड़ी कोरवा छात्रा हॉस्टल के साथ ही परीक्षा से भी डीबार हो गई! बस फिर क्या था, जो किया वह दिल दहलाने वाली थी!

जशपुर नगरSep 30, 2024 / 03:08 pm

Khyati Parihar

Jashpur News: अनुशासनहिनता के आरोप में छात्रावास से निष्कासित की गई 10 वीं कक्षा की पहाड़ी कोरवा छात्रा ने जहर सेवन कर आत्महत्या का प्रयास किया है। पीड़ित छात्रा को उपचार के लिए जिला मुख्यालय जशपुर के राजा देवशरण जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। मामला जिले के कुनकुरी ब्लाक के बासनताला प्री-मैट्रिक छात्रावास की है। घटना के संबंध में पीड़ित छात्रा के पिता ने बताया कि छात्रावास अधीक्षिका द्वारा लगातार डांट फटकार करने से परेशान हो कर पीड़िता बिना अनुमति छात्रावास छोड़कर घर आ गई थी।
इससे नाराज हो कर छात्रावास अधीक्षिका ने छात्रा को हास्टल से निष्किासित करने का आदेश जारी कर दिया। पीड़िता की मां का कहना है कि बेटी की पढ़ाई में अच्छी रूचि थी। इसे देखते हुए उन्होंने अधीक्षिका के सामने बेटी को क्षमा कर कम से कम त्रैमासिक परीक्षा होने तक छात्रावास में रहने की अनुमति देने का अनुरोध किया। लेकिन दो दिन तक हाथ-पैर जोड़ते रहने के बाद भी वह नहीं मानी। मजबूर हो कर पीड़ित छात्रा को लेकर वे घर आ गए जिससे छात्रा परीक्षा लिखने से भी वंचित हो गई और वह अवसाद का शिकार हो गई।
यह भी पढ़ें

Bilaspur Suicide Case: दंपति ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, दीवार पर लिखा- सोसाइटी अध्यक्ष से तंग आकर दे रहे जान..

छात्रा के पिता ने बताया कि अवसाद की स्थिति में पीड़िता छात्रा ने कीटनाशक का सेवन कर लिया, जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। एंबुलेंस से छात्रा को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। यहां चिकित्सकों के प्रयास से छात्रा की जान तो बच गई है, लेकिन छात्रा और (Jashpur News) उसके स्वजन भविष्य को लेकर चिंतिंत है। उन्होंने जिला प्रशासन से अपील किया है कि पहाड़ी कोरवा किशोरी को आगे की पढ़ाई जारी रखने में सहायता करें।
छात्रा को हास्टल से निष्कासित नहीं किया गया है। वह स्वयं छात्रावास से घर चली गई थी। छात्रा का जिला चिकित्सालय में उपचार चल रहा है। मामले में आवश्यकतानुसार जांच व कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News / Jashpur Nagar / Jashpur News: वार्डन ने पहाड़ी कोरवा छात्रा को हॉस्टल से निकाला, फिर हो गया ये कांड… जानकर उड़ जाएंगे होश

ट्रेंडिंग वीडियो