scriptChhattisgarh Rains: यहां नौतपा को छका कर जल्दी आ गया मानसून, 3 घंटे ऐसा बरसा कि नदी, नाले, तालाब सब भर गए | Chhattisgarh Rains: Jashpur | Patrika News
जशपुर नगर

Chhattisgarh Rains: यहां नौतपा को छका कर जल्दी आ गया मानसून, 3 घंटे ऐसा बरसा कि नदी, नाले, तालाब सब भर गए

Chhattisgarh Rains: मानसून के आगे बढ़ने के लिए अनुकूल परिस्थिति बना हुआ है। एक द्रोणिका दक्षिण पश्चिम राजस्थान से छत्तीसगढ़ तक 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक फैली है।

जशपुर नगरMay 25, 2024 / 06:21 pm

Shrishti Singh

Chhattisgarh Rains in Jashpur

Chhattisgarh Rains: नौतपा के एक दिन पहले जशपुर, जगदलपुर में तेज हवा के साथ बारिश हुई। पत्थगांव क्षेत्र में गाज की चपेट में आकर आधा दर्जन भर मवेशियों को मौत और साहीडांड क्षेत्र में कई घरों की छत अंधड़ में उड़ने की जानकारी भी आई है। जशपुर में एक दिन में इतना पानी गिर गया कि नदी-नाले उफान पर आ गए। मौसम विभाग के शनिवार को प्रदेश के दक्षिणी इलाके में गरज-चमक के अंधड़ चलने तथा वज्रपात होने और हल्की बारिश की संभावना जताई है। जिसके असर से अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है।

यह भी पढ़ें

Chhattisgarh Rains: अगले 5 घंटे में वज्रपात के साथ होगी तूफानी बारिश, Alert जारी

यहां हुई बारिश

शुक्रवार को जगदलपुर में तेज हवा के बाद बारिश हुई। अगले 24 घंटे के लिए बस्तर संभाग के दंतेवाड़ा, सुकमा, बस्तर, कोंडागांव और उससे लगे जिले में तेज अंधड़, तेज मेघगर्जन और अचानक तेज वर्षा दर्ज की गई। जशपुर में गुरुवार को दो बार एक डेढ़ घंटे मुसलाधार बारिश (Chhattisgarh Rains) हुई। पहले दोपहर 3 बजे से फिर रात आठ बजे से 25 मिनट तक बारिश हुई। बस्तर 30, लोहांडीगुडा, दुलदुला, मनोरा, कुनकुरी, तपकरा 20, सीतापुर 10 मिमी बारिश दर्ज की गई।

Chhattisgarh Rains: यहां पहुंच चुका है मानसून

दक्षिण पश्चिम मानसून मालदीव के कुछ भाग और कोमोरिन क्षेत्र, दक्षिण बंगाल की खाड़ी, अण्डमान और निकोबार द्वीप, अण्डमान सागर और पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी में पहुंच गया। मानसून (Chhattisgarh Rains) के आगे बढ़ने के लिए अनुकूल परिस्थिति बना हुआ है। एक द्रोणिका दक्षिण पश्चिम राजस्थान से छत्तीसगढ़ तक 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक फैली है।

यह भी पढ़ें

Chhattisgarh Rains: नौतपा में दिखेगा मानसून का असर, अगले 17 घंटे में अंधड़ के साथ होगी भयंकर बारिश

सबसे अधिक बारिश दुलदुला में

जशपुर में एक ही दिन में 22 मिमी वर्षा हो चुकी है। (Chhattisgarh Rains) जानकारी के अनुसार 23 मई की स्थिति में, तहसील जशपुर में 6.0 मिमी, मनोरा में 21.0 मिमी, कुनकुरी में 18.2 मिमी, दुलदुला में 22.00 मिमी, फरसाबहार में 17.05 मिमी, बगीचा में 4.0 मिमी पत्थलगांव में 3.0 मिमी एवं सन्ना में 6.0 मिमी वर्षा हो चुकी है।

Hindi News/ Jashpur Nagar / Chhattisgarh Rains: यहां नौतपा को छका कर जल्दी आ गया मानसून, 3 घंटे ऐसा बरसा कि नदी, नाले, तालाब सब भर गए

ट्रेंडिंग वीडियो