scriptChhattisgarh News: केबल चोर का आतंक, शहर में सामने आए 50 से ज्यादा मामले, पुलिस विभाग में मचा हड़कंप | Terror of cable thieves, more than 50 cases reported in the city, panic in the police department | Patrika News
जांजगीर चंपा

Chhattisgarh News: केबल चोर का आतंक, शहर में सामने आए 50 से ज्यादा मामले, पुलिस विभाग में मचा हड़कंप

Chhattisgarh News: जांजगीर जांजगीर नैला नगरपालिका के 50 से अधिक स्ट्रीट लाइटों का केबल को अज्ञात चोर लगातार पार कर रहे हैं। इसके चलते शहर की बिजली गुल रहती है।

जांजगीर चंपाAug 31, 2024 / 04:58 pm

Shradha Jaiswal

street light
Chhattisgarh News: जांजगीर नैला नगरपालिका के 50 से अधिक स्ट्रीट लाइटों का केबल को अज्ञात चोर लगातार चोरी कर लेरे है जिसके चलते वह से लोगो को बड़ी परेशानी होरी है। इस बात का खुलासा तब हुआ जब नगरपालिका के कर्मचारी बिजली गुल होने की शिकायत करते रहे। तब नपा के कर्मचारी केवलों की जांच की। तब चौकाने वाली बातें सामने आई।
दरअसल, शहर में बिजली खंभों के केबल चोरी करने वाला गिरोह का काम कर रहा है तो बिजली खंभों में लगे केबल की चोरी कर रहे हैं। इधर शहर के लोग नगरपालिका की लापरवाही मानकर उन्हें कोसते हैं। लेकिन समस्या कुछ और निकली। शुक्रवार को नगरपालिका के कर्मचारियों ने चर्च के सामने से केबल को ठीक करने दिन भर लगे रहे। इधर, नगरपालिका के कर्मचारियों ने बताया कि शहर के शातिर चोर न केवल बिजली खंभों के केबल की ही चोरी नहीं कर रहे बल्कि और भी नगरपालिका के संपत्ति की चोरी कर रहे हैं। इसी तरह एसएलआरएम सेंटर से भी कई सामानों की चोरी की गई है। जिसकी शिकायत सिटी कोतवाली में की गई है। लेकिन सिटी कोतवाली की पुलिस नगरपालिका की शिकायतों पर गौर नहीं कर रही है।
यह भी पढ़ें

Janjgir News: एक झटके में लखपति बनने का सपना.. 3 नाबालिगों ने किया ये बड़ा कांड, पुलिस भी रह गई दंग

Chhattisgarh News: अब आगे क्या…

नगरपालिका के कर्मचारियों ने बताया कि अब रात को इसकी मॉनिटरिंग करने की योजना बना रहे हैं। जिसमें नगरपालिका के कर्मचारी रात को इसके लिए गश्त करेंगे। कोई संदिग्ध मिले तो इसकी सूचना सिटी कोतवाली में देंगे। ताकि चोर पकड़ा जा सके।

ऐसे करते हैं केबल की चोरी

कर्मचारियों ने बताया कि चोर शातिराना अंदाज से केबल की चोरी कर रहे हैं। पहले चोर बिजली खंभे में लगे कटआउट को ऑफ कर रहे हैं। फिर केबल को खींचकर चोरी कर रहे हैं। शहर के ऐसे सुनसान इलाके का केबल अधिक चोरी हो रही है। जिसमें नहर पार, केरा रोड, नहरिया बाबा रोड के स्ट्रीट लाइट का केबल चोरी होने का खुलासा हुआ है।

Hindi News / Janjgir Champa / Chhattisgarh News: केबल चोर का आतंक, शहर में सामने आए 50 से ज्यादा मामले, पुलिस विभाग में मचा हड़कंप

ट्रेंडिंग वीडियो