scriptशिवरीनारायण में दो ठिकानों से 35 लाख के अवैध पटाखे जब्त | Illegal firecrackers worth Rs 35 lakh seized in Shivrinarayan Janjgir | Patrika News
जांजगीर चंपा

शिवरीनारायण में दो ठिकानों से 35 लाख के अवैध पटाखे जब्त

Janjgir Champa News: नगर के तुस्मा रोड स्थित यादव ट्रेडर्स में राजस्व विभाग व पुलिस विभाग की संयुक्त टीम ने कार्रवाई की और बड़ी मात्रा में 220 कार्टून अवैध पटाखे जब्त किए।

जांजगीर चंपाOct 21, 2023 / 01:49 pm

Khyati Parihar

Illegal firecrackers worth Rs 35 lakh seized in Shivrinarayan Janjgir

शिवरीनारायण में दो ठिकानों से 35 लाख के अवैध पटाखे जब्त

शिवरीनारायण। Chhattisgarh News: नगर के तुस्मा रोड स्थित यादव ट्रेडर्स में राजस्व विभाग व पुलिस विभाग की संयुक्त टीम ने कार्रवाई की और बड़ी मात्रा में 220 कार्टून अवैध पटाखे जब्त किए। जिसकी कीमत लगभग 35 लाख रुपए बताई जा रही है।
शिवरीनारायण पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि नगर के तुस्मा रोड स्थित यादव ट्रेडर्स में बड़ी मात्रा में अवैध पटाखा का भंडारण किया गया है। मुखबिर की सूचना पर नायब तहसीलदार और शिवरीनारायण पुलिस की संयुक्त टीम ने दुकान में रेड कार्रवाई की। दुकान में बड़ी मात्रा में पटाखे को आगामी त्यौहारों में बिक्री के उद्देश्य से रखा गया था। संयुक्त टीम दुकानदार से पटाखे के वैध दस्तावेज पेश करने के लिए कहा लेकिन दुकानदार कोई भी वैध दस्तावेज पेश नहीं कर पाया। जिस पर संयुक्त टीम ने अवैध पटाखे को जब्त किया है। पुलिस ने बताया कि मामले की विवेचना चल रही है।
यह भी पढ़ें

स्वास्थ्य विभाग में बैक डोर से 29 कर्मचारियों की भर्ती, सीएमएचओ ने शुरू कराई जांच

सलखन में भी पकड़ाए पटाखा

ग्राम सलखन में अवैध रूप से पटाखा बिकने की सूचना पर पुलिस ने तीन कार्टून पटाखे जब्त किए है। आरोपी के खिलाफ विस्फोटक अधिनियम के तहत कार्रवाई की है। मुखबिर की सूचना पर पुलिस की टीम ने आरोपी भीम प्रसाद कश्यप निवासी सलखन थाना शिवरीनारायण के द्वारा अवैध रूप से पटाखा संग्रहण कर बिक्री करते पाया। उसके कब्जे से 3 कार्टून विभिन्न प्रकार के पटाखे जब्त किए गए।

Hindi News/ Janjgir Champa / शिवरीनारायण में दो ठिकानों से 35 लाख के अवैध पटाखे जब्त

ट्रेंडिंग वीडियो