scriptChhattisgarh Incident: 11KV करंट की चपेट में आने से वेल्डर की मौत, टिन शेड लगाने के दौरान हुआ हादसा, दूसरा घायल | Chhattisgarh Incident: Welder dies due to 11KV current | Patrika News
जांजगीर चंपा

Chhattisgarh Incident: 11KV करंट की चपेट में आने से वेल्डर की मौत, टिन शेड लगाने के दौरान हुआ हादसा, दूसरा घायल

Janjgir Champa News: छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में 11 केवी विद्युत तार की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं दूसरा व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हुआ है।

जांजगीर चंपाJul 14, 2024 / 11:24 am

Khyati Parihar

Chhattisgarh Incident
CG News: जांजगीर चांपा के पामगढ़ थाना क्षेत्र के भुईगांव में एक वेल्डर की करंट की चपेट में आकर मौत हो गई। वहीं उसका साथी भी गंभीर है। उसे इलाज के लिए पामगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किया गया है।
पुलिस के अनुसार भुईगांव में विजय अग्रवाल की दुकान है। जहां डबल स्टोरी मकान का छज्जा निर्माण के लिए टिन शेड का निर्माण किया जा रहा था। इस दौरान यहां वेल्डिंग की भी जरूरत थी। खरखोद के कारीगर शनि प्रजापति पिता ढल्लू 28 अपने साथियों के साथ काम कर रहा था। वह छत के ऊपर चढ़ा था और टिन शेड लगा रहा था। इसी दौरान शनि 11 केवी तार को भांप नहीं पाया और टिन 11 केवी तार की चपेट में आ गया। इससे शनि करंट की चपेट में आकर झुलस गया और नीचे गिर पड़ा। उसकी मौके पर ही मौत हो गई।
यह भी पढ़ें

CG Murder News: 2 युवकों ने मिलकर की थी वृद्ध की हत्या, पहले केबल वायर से घोंटा था गला फिर…पुलिस ने ऐसे किया पर्दाफाश

साथ में उसका साथी भी करंट की चपेट में आया लेकिन उसकी हालत उतनी गंभीर नहीं हुई। दोनों को पामगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने शनि प्रजापति को मृत घोषित कर दिया। मामले की सूचना पर पुलिस मर्ग कायम कर जांच में जुटी है। आपको बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को भी एक किसान की छज्जा निर्माण करते वक्त करंट की चपेट में आया था। इससे उसकी मौत हो गई थी। इस तरह दो दिन के भीतर दो लोगों की करंट की चपेट में आ गए और दोनों की मौत हो गई।

Hindi News/ Janjgir Champa / Chhattisgarh Incident: 11KV करंट की चपेट में आने से वेल्डर की मौत, टिन शेड लगाने के दौरान हुआ हादसा, दूसरा घायल

ट्रेंडिंग वीडियो