scriptWeather Forecast: गर्मी आने से पहले तबाही मचाएगी बारिश, इन जिलों मे तेज हवाओं के साथ बरसेंगे बादल…Alert जारी | CG Weather News: Heavy rain today, alert issued | Patrika News
जांजगीर चंपा

Weather Forecast: गर्मी आने से पहले तबाही मचाएगी बारिश, इन जिलों मे तेज हवाओं के साथ बरसेंगे बादल…Alert जारी

IMD Update: मौसम ने एक फिर करवट ली है। पिछले दो दिनों से आसमान पर बादलों ने डेरा डाला हुआ है। इसके साथ ही लोगों को गर्मी से राहत मिली है। साथ ही मौसम विभाग ने आज जिले में तेज अंधड चलने व बारिश की संभावना जताई है।

जांजगीर चंपाFeb 26, 2024 / 01:31 pm

Khyati Parihar

weather_alert_in_chhattisgarh.jpg
cg weather update मौसम ने एक फिर करवट ली है। पिछले दो दिनों से आसमान पर बादलों ने डेरा डाला हुआ है। इसके साथ ही लोगों को गर्मी से राहत मिली है। साथ ही मौसम विभाग ने आज जिले में तेज अंधड चलने व बारिश की संभावना जताई है। इससे तापमान में गिरावट दर्ज (Rain) होगी। इसके बाद फिर एक लहर ठंड की चलेगी।
पिछले दो दो दिनों से गर्मी से बेहाल करने के बाद मौसम ने एक बार फिर से करवट बदल कर राहत दी। दो दिनों से सुबह से आसमान में छाए बादलों के कारण तापमान में गिरावट आई। साथ ही ठंडी हवा चलने से मौसम खुशनुमा हो गया। पिछले कुछ दिनों से पड़ रही गर्मी ने लोगों को बेहाल कर रही थी। तीन दिन पहले तक आसमान में चमकते सूरज ने फरवरी माह में ही तापमान को 34 के करीब पहुंचा दिया। इसके बाद शनिवार के साथ रविवार को ज्यादातर समय सूरज बादलों के पीछे ही रहा, मगर फिर भी सूरज की तपिश ने अहसास जरूरत कराया। मगर पिछले कुछ दिनों की तुलना में मौसम से राहत मिली। सुबह से छाए बादलों ने शाम के समय गर्मी से राहत दी। इसके साथ ही हवा में घुली ठंडक तेज हवा के साथ मौसम को ठंडा करती गई। शाम होने तक गर्मी के तेवर को शांत कर मौसम को खुशनुमान बना दिया। मौसम विभाग ने रविवार को जिले का अधिकतम तापमान 28.6 डिग्री और न्यूनतम 18.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया।
यह भी पढ़ें

इस बात से नाराज महिला जहर खाकर पहुंची थाने, पुलिस के भी उड़े होश…तड़पकर हो गई मौत

इसलिए मौसम बदला, होगी बारिश

Weather Forecast: मौसम विभाग रायपुर के मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा के अनुसार पश्चिमी व बंगाल की खाड़ी से हवा पर्याप्त मात्रा में आ रही है। इसके प्रभाव से रविवार को बादल छाए रहे। साथ ही सोमवार को जिले में कहीं हल्की तो कहीं सामान्य बारिश होने की संभावना (Weather Alert In CG) है। इसके बाद न्यूनतम तापमान में वृद्धि व अधिकतम तापमान में गिरावट होने की संभावना है।

Hindi News/ Janjgir Champa / Weather Forecast: गर्मी आने से पहले तबाही मचाएगी बारिश, इन जिलों मे तेज हवाओं के साथ बरसेंगे बादल…Alert जारी

ट्रेंडिंग वीडियो