scriptकरोड़ों के बंगले और लग्जरी गाड़ियों के मालिक, फिर भी सांचौर के बड़े ड्रग तस्कर BPL! आखिर किसने की सरकारी मेहरबानी | Rajasthan drug smugglers: Shocking facts about Sanchore's big drug smugglers Jetaram and Bhootaram | Patrika News
जालोर

करोड़ों के बंगले और लग्जरी गाड़ियों के मालिक, फिर भी सांचौर के बड़े ड्रग तस्कर BPL! आखिर किसने की सरकारी मेहरबानी

सांचौर पुलिस थाने के हिस्ट्रीशीटर भूताराम उर्फ भभूताराम व उसका भाई जेताराम दोनों भाई ड्रग्स के बड़े माफिया है औन इनका राज्य के बाहर भी बड़ा नेटवर्क है।

जालोरMay 30, 2024 / 02:46 pm

Anil Prajapat

Drug smuggler-1

ड्रग तस्कर जेताराम, बेटा विकास और जेराराम का छोटा भाई भभूताराम

Rajasthan drug smugglers : जालोर। सांचौर के बड़े तस्करों पर सरकारी मेहरबानी भी जमकर बरसी है। इनमें से तीन राज्यों के बड़े पैडलर में शामिल दाता गांव का जेताराम सरकार की नजर में आज भी बीपीएल है, गांव में इसके दो बंगले है, जिनकी कीमत करोड़ों में हैं। करोड़ों के आभूषण के साथ लग्जरी कारें भी है। यह सरकार द्वारा गरीबों को दी जाने वाली सरकारी योजनाओं का फायदा भी उठा रहा है। जेताराम के साथ-साथ उसका छोटा भाई भभूताराम उर्फ भूताराम व उसका बेटा विकास भी इस गैंग का हिस्सा है।
ये गैंग ड्रग सप्लाई करने वाली गैंग राजस्थान, पंजाब व गुजरात राज्यों के कई शहरों में छोटे-मोटे तस्करों को एमडी व स्मैक सप्लाई करती है। इधर, क्षेत्र के बड़े ड्रग माफिया भभूताराम उर्फ भूताराम व जेताराम बिश्नोई के खिलाफ करोड़ों की सम्पति को फ्रीज करने की कार्रवाई के बाद ड्रग माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस द्वारा करोड़ों की सम्पति फ्रीज करने के बाद ड्रग माफिया जेताराम को लेकर कई चौंकाने वाली जानकारी भी सामने आ रही है।

सांचौर के सैकड़ों युवा स्मैक व एमडी के नशे के आगोश में

भभूताराम उर्फ भूताराम व उसके नेटवर्क द्वारा सांचौर सहित आस-पास के क्षेत्र में स्मैक व एमडी का ऐसा नेटवर्क फैला दिया, जिसके आगोश में सांचौर सहित आस-पास के सैकड़ों युवा चपेट में आ गए। जिसको लेकर पत्रिका द्वारा भी अभियान चलाया गया था, जिसके बाद प्रशासन भी हरकत में आया। इधर, प्रभावी कार्यवाही के अभाव आज भी स्मेक ओर एमडी का अवैध कारोबार बैखोफ किया जा रहा है, जिसमें अरणाय, खारा, सांकड़, हेमागुड़ा, दाता, पुर नागोलड़ी सहित कई गांवो में आज भी इस धंधे को लेकर कुछ लोग बेचने का कार्य कर रहे है।

ड्रग कारोबार में परिवार के लोग भी शामिल हो गए

सांचौर पुलिस थाने के हिस्ट्रीशीटर भूताराम उर्फ भभूताराम व उसका भाई जेताराम दोनों भाई ड्रग्स के बड़े माफिया है औन इनका राज्य के बाहर भी बड़ा नेटवर्क है। पंजाब व गुजरात के साथ-साथ दोनों भाइयों ने स्मैक व एमडी के सप्लाई में सांचौर को तस्करी का बड़ा केन्द्र बना दिया। जहां पर दूर-दूर से लोग स्मैक व एमडी की सप्लाई लेने के लिए और खरीदने के लिए आते है। ड्रग्स प्रकरण में भभूताराम के विरूद्ध सांचौर व करड़ा पुलिस थाने में अलग-अलग एनडीपीएस के प्रकरण दर्ज है। वहीं उसका भाई जेताराम स्मैक सप्लाई के मामले में मंडार पुलिस का इनामी अपराधी भी रह चुका है। भभूताराम उर्फ भुताराम का ड्रग्स सप्लायर्स का बड़ा नेटवर्क है। इसने अपने नजदीक के रिश्तेदारों को इस अवैध धंधे का हिस्सा बना लिया। 2011 से पटियाला थाने में 19 किलो अफीम तस्करी में गिरफ्तारी के बाद उक्त आरोपी ने इस अवैध कारोबार को बड़े स्तर पर फैला दिया।

गिरफ्तार करने आई सिरोही पुलिस पर किया था हमला

आरोपी भूताराम को गिरफ्तार करने के लिए सिरोही पुलिस ने पिछले साल अक्टूबर में आरोपी के घर पर दबिश दी। इस दौरान परिवार के लोगों द्वारा पुलिस को गिरफ्तार करने से रोक दिया गया, जिस पर सांचौर व करड़ा पुलिस के जाब्ते के साथ सिरोही पुलिस ने कार्यवाही करते हुए आरोपी को गिरफ्तार करके अपने शिकंजे में ले लिया। जिसके बाद पुलिस को आरोपी के कब्जे से कई चौकाने वाली जानकारियां मिली, जिसको लेकर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया, वहीं स्मैक व एमडी सहित ड्रग्स कारोबार से एकत्रित की गई सम्पति का ब्यौरा जुटाकर दो करोड़ से अधिक की सम्पति को फ्रीज करने की प्लानिंग बनाई।

Hindi News/ Jalore / करोड़ों के बंगले और लग्जरी गाड़ियों के मालिक, फिर भी सांचौर के बड़े ड्रग तस्कर BPL! आखिर किसने की सरकारी मेहरबानी

ट्रेंडिंग वीडियो