scriptशाम पौने चार बजे बाद जोधपुर से जैसलमेर के लिए रोडवेज बस नहीं, यात्रियों को निजी बसों का सहारा | Patrika News
जैसलमेर

शाम पौने चार बजे बाद जोधपुर से जैसलमेर के लिए रोडवेज बस नहीं, यात्रियों को निजी बसों का सहारा

जोधपुर से जैसलमेर आने वाले यात्रियों को शाम पौने चार बजे बाद रोडवेज बसों की सेवा नहीं मिल रही है। ऐसे में रामदेवरा मेले के दौरान जैसलमेर आने वाले यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

जैसलमेरSep 07, 2024 / 08:13 pm

Deepak Vyas

jsm
जोधपुर से जैसलमेर आने वाले यात्रियों को शाम पौने चार बजे बाद रोडवेज बसों की सेवा नहीं मिल रही है। ऐसे में रामदेवरा मेले के दौरान जैसलमेर आने वाले यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यात्रियों को निजी बसों का सहारा लेना पड़ता है, लेकिन अक्सर ये बसें खचाखच भरी होने के कारण यात्रियों को बैठने तक की जगह नहीं मिलती। खासतौर पर मेले के दौरान यह समस्या और गंभीर हो जाती है। गौरतलब है कि रुट में बदलाव होने से हाल ही में रोडवेज की जैसलमेर से जोधपुर सुबह 10:45 बजे रवाना होने वाली बस शाम 4:30 बजे राइका बाग पहुंचती है और वहां से 5:30 बजे पोकरण के लिए रवाना होती है। यह बस रात 9 बजे पोकरण पहुंचती है और रामदेवरा में रात्रि विश्राम करती है। अगले दिन सुबह 8:30 बजे यह जोधपुर के लिए रवाना होती है और दोपहर12:30 बजे जोधपुर पहुंचती है। जोधपुर से जैसलमेर आने वाली अंतिम बस 3:45 बजे रवाना होती है। इसके बाद रोडवेज की कोई बस सेवा उपलब्ध नहीं होती, जिससे यात्रियों को निजी वाहनों पर निर्भर रहना पड़ता है। यह बस कभी जोधपुर और जैसलमेर के बीच नियमित रूप से संचालित होती थी, लेकिन अब इसमें बदलाव कर दिया गया है।

हकीकत यह भी

मौजूदा समय में जैसलमेर से 10 नई एक्सप्रेस बसें संचालित हो रही हैं, जिनमें से दो डीलक्स बसें हैं। इसके अलावा 17 अन्य बसें भी विभिन्न रूटों पर चल रही हैं, जो बाड़मेर, जोधपुर, अजमेर, नागौर, आबू रोड, अहमदाबाद और जयपुर के लिए जाती हैं। हाल ही में राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की ओर से जैसलमेर से जोधपुर होते हुए जयपुर के लिए सुपर लग्जरी बस सेवा भी शुरू की गई है। यात्री महेन्द्र चौहान और सौरभ गुप्ता बताते हैं कि रामदेवरा मेले में जोधपुर से आने वाले यात्रियों की रोडवेज बस में सफर करने की सुविधा को लेकर अनदेखी की जा रही है, जिससे यात्रियों की राहें हुईं दुश्वार हो गई है। जोधपुर से शाम 3:45 के बाद रोडवेज सेवा ठप होने से जैसलमेर जाने वालों की मुश्किलें बढ़ गई है। उनके अनुसार मेले की भीड़ में खचाखच भरी निजी बसों में यात्रियों के लिए सफर आसान नहीं है।

Hindi News/ Jaisalmer / शाम पौने चार बजे बाद जोधपुर से जैसलमेर के लिए रोडवेज बस नहीं, यात्रियों को निजी बसों का सहारा

ट्रेंडिंग वीडियो