scriptGood News : दीपावली से एक दिन पहले तक मिशन मोड पर होगा काम, ताकि सभी को मिल सके यह “सौगात” | Work will be done on mission mode till one day before Diwali, so that everyone can get this "gift" | Patrika News
जयपुर

Good News : दीपावली से एक दिन पहले तक मिशन मोड पर होगा काम, ताकि सभी को मिल सके यह “सौगात”

दीपावली त्योहार आने वाला है। यह एक बड़ा त्योहार है। इसके लिए राजस्थान सरकार ने भी तैयारी तेज कर ली है। राज्य सरकार चाहती है कि दीपावली से एक दिन पहले तक यानी 30 अक्टूबर तक मिशन मोड में काम किया जाए। ताकि सभी को…

जयपुरSep 26, 2024 / 09:40 pm

rajesh dixit

जयपुर। अगले माह 31 अक्टूबर को दीपावली त्योहार आने वाला है। यह एक बड़ा त्योहार है। इसके लिए राजस्थान सरकार ने भी तैयारी तेज कर ली है। राज्य सरकार चाहती है कि दीपावली से एक दिन पहले तक यानी 30 अक्टूबर तक मिशन मोड में काम किया जाए। ताकि सभी को टूटी सडक़ों से राहत मिले और गुणवत्ता पूर्ण सडक़ों की सौगात मिले।
यह भी पढ़ें : Good News : बड़ा कदम…अब राजस्थान सरकार ने 24 लाख महिलाओं को दिया यह निशुल्क “उपहार”

काम हो गया शुरू, अब 30 अक्टूबर तक बनाओ गुणवत्तापूर्ण सडक़
जयपुर ग्रामीण में क्षतिग्रस्त ग्रेवल सडक़ों की मरम्मत कार्य शुरू हो गया है। जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने अधिकारियों को निर्देश जारी कर 30 अक्टूबर तक क्षेत्र की क्षतिग्रस्त ग्रेवल सडक़ों का चयन कर नियमानुसार गुणवत्तापूर्ण मरम्मत कार्य करवाने के लिए निर्देशित किया है।
यह भी पढ़ें : Bulldozer Train : राजस्थान में बुलडोजर वाली ट्रेन ! ऐसी ट्रेन देख हर कोई रह गया हक्का-बक्का, आखिर क्या है इसकी कहानी ?

अधिक बारिश से क्षतिग्रस्त हो गई थी सडक़ें
जयपुर जिले में वर्तमान मानसून के दौरान अधिक वर्षा के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में जल प्रवाह एवं जलभराव के कारण गांवों के बुनियादी ढांचे विशेषकर ग्रेवल सडक़ों के क्षरण एवं क्षतिग्रस्त होने की सम्भावना भी उत्पन्न हुई है। जिससे ग्रामीण सडक़ों के क्षतिग्रस्त होने की स्थिति में स्थानीय निवासियों को दैनिक रूप से विभिन्न असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है।
यह भी पढ़ें : बल्ले-बल्ले : राजस्थान सरकार का तोहफा, अगले 4 दिन रोडवेज बसों में कर सकेंगे फ्री में यात्रा

प्रति सप्ताह करें दौरा
जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने महात्मा गांधी नरेगा योजना से निर्मित क्षतिग्रस्त ग्रेवल सडक़ों को चिन्हित कर उनकी मरम्मत का कार्य अभियान शुरू करने के निर्देश जारी किए हैं। जिसके तहत 30 अक्टूबर 2024 तक समस्त ग्राम पंचायतों में सम्बन्धित अधिकारी एवं कर्मचारियों को प्राथमिकता गुणवत्तपूर्ण मरम्मत कार्य सार्वजनिक निर्माण विभाग, पंचायत समितियों एवं अन्य विभागों के माध्यम से किए जाने के लिए निर्देशित किया गया है। साथ ही सभी उपखण्ड अधिकारियों को अपने क्षेत्राधिकार की समस्त ग्राम पंचायतों का प्रति सप्ताह दौरा कर निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिए हैं।

Hindi News / Jaipur / Good News : दीपावली से एक दिन पहले तक मिशन मोड पर होगा काम, ताकि सभी को मिल सके यह “सौगात”

ट्रेंडिंग वीडियो