scriptamnesty scheme: एमनेस्टी स्कीम से जुडऩे के लिए व्यवहारियों को करेंगे प्रेरित | Will motivate dealers to join amnesty scheme | Patrika News
जयपुर

amnesty scheme: एमनेस्टी स्कीम से जुडऩे के लिए व्यवहारियों को करेंगे प्रेरित

वाणिज्यिक कर विभाग ( Commercial Tax Department ) के मुख्य आयुक्त रवि जैन ने संभाग में पदस्थापित कर अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे अपने क्षेत्र के सभी बाजारों में जाकर जागरूकता कैम्प ( awareness camps) लगाए और व्यवहारियों को एमनेस्टी स्कीम ( amnesty scheme ) के लाभ लेने के लिए प्रेरित करें। आयुक्त बुधवार को विभाग के समस्त संभागो में पदस्थापित अतिरिक्त आयुक्त (प्रशासन) एवं मुख्य कर निर्धारण अधिकारियों की बैठक आयोजित हुई।

जयपुरJul 15, 2021 / 09:29 am

Narendra Singh Solanki

amnesty scheme: एमनेस्टी स्कीम से जुडऩे के लिए व्यवहारियों को करेंगे प्रेरित

amnesty scheme: एमनेस्टी स्कीम से जुडऩे के लिए व्यवहारियों को करेंगे प्रेरित

जयपुर। वाणिज्यिक कर विभाग के मुख्य आयुक्त रवि जैन ने संभाग में पदस्थापित कर अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे अपने क्षेत्र के सभी बाजारों में जाकर जागरूकता कैम्प लगाए और व्यवहारियों को एमनेस्टी स्कीम के लाभ लेने के लिए प्रेरित करें। आयुक्त बुधवार को विभाग के समस्त संभागो में पदस्थापित अतिरिक्त आयुक्त (प्रशासन) एवं मुख्य कर निर्धारण अधिकारियों की बैठक आयोजित हुई। आयुक्त ने कहा कि एमनेस्टी स्कीम-2021 में देय आकर्षक छूटों का बकायादारों को लाभ देने के उद्देश्य से विभाग द्वारा 16 से 31 जुलाई तक ‘एमनेस्टी जनसम्पर्क पखवाड़ाÓ मनाया जाना प्रस्तावित है। पखवाड़े को सफल बनाने के लिए सभी कर अधिकारी प्राथमिकता से फील्ड में जाकर व्यवहारियों से संपर्क करें और उन्हें स्कीम से जोड़े। अधिकारी बाजारों में कैम्प लगाए और व्यापारिक संगठनों से चर्चा करें ताकि अधिकतम व्यवहारी स्कीम से जुड़े। कर अधिकारी इन कैम्प की फोटो व प्रगति रिपोर्ट प्रतिदिन मुख्यालय को भी प्रेषित करें। साथ में कर अधिकारी व्यवहारियों की सुविधा के लिए हेल्प डेस्क का भी संचालन करें। उन्होंने कहा कि कोरोना की विषम परिस्थितियों में राज्य सरकार की प्राथमिकता एमनेस्टी स्कीम के माध्यम से व्यवहारियों को आर्थिक राहत देना है। स्कीम की अत्यधिक आकर्षक छूटों का लाभ प्रथम चरण के अंतर्गत 31 जुलाई तक देय है, जिसके लिए विशेष ‘एमनेस्टी जनसम्पर्क पखवाड़ाÓ की योजना बनाई गई है। मुख्?यालय पर आयोजित समीक्षा बैठक में आयुक्त ने जीएसटी राजस्व अर्जन, विभिन्न मदों में बकाया मांग के निष्पादन, जीएसटी ऑडिट एवं एंटी-इवेजन की विस्तृत समीक्षा की और आवश्यक निर्देश भी प्रदान दिए।

Hindi News / Jaipur / amnesty scheme: एमनेस्टी स्कीम से जुडऩे के लिए व्यवहारियों को करेंगे प्रेरित

ट्रेंडिंग वीडियो