scriptगहलोत सरकार ने तबादलों से रोक हटाई , 14 जुलाई से ऑनलाइन करना होगा आवेदन | Will be able to apply online for transfers from July 14 | Patrika News
जयपुर

गहलोत सरकार ने तबादलों से रोक हटाई , 14 जुलाई से ऑनलाइन करना होगा आवेदन

-14 जुलाई से 14 अगस्त तक हटाया गया तबादलों से बैन, पिछली बार 16 सितंबर से 31 अक्टूबर 2020 तक हटाया गया था बैन

जयपुरJul 06, 2021 / 08:41 pm

firoz shaifi

Secretariat

Secretariat

जयपुर। प्रदेश की गहलोत सरकार ने कर्मचारियों-अधिकारियों के तबादलों पर लगी रोक हटा ली है। 14 जुलाई से 14 अगस्त तक पूरे 1 महीने के लिए यह रोक हटाई गई है। इस संबंध में प्रशासनिक सुधार विभाग ने आदेश भी जारी कर दिए हैं। तबादलों से रोक हटाने का आदेश सरकार के समस्त विभागों, निगमों, मंडलों और स्वायत्तशासी संस्थाओं पर भी लागू हों।

कोविड प्रोटोकॉल के चलते इस बार ऑफलाइन आवेदन नहीं लिए जाएंगे। सभी को 14 जुलाई से ऑनलाइन आवेदन करना होगा। तबादलों के लिए आवेदक का प्रार्थना पत्र संबंधित विभाग की वेबसाइट- पोर्टल पर ऑनलाइन स्वीकार किए जाएंगे। इसके लिए अगर कोई भी आवेदक कार्यालय आदि पर व्यक्तिगत रूप से उपस्थित नहीं होगा और ना ही कोई विभाग कागजी आवेदन पत्र विचार करेगा। 14 जुलाई से 14 अगस्त तक पूरे 1 महीने के लिए होने वाले तबादलों में राज्य के लाखों कर्मचारी अधिकारी इधर-उधर होंगे।

मंत्री-विधायकों के दबाव में लिया फैसला
विश्वस्त सूत्रों की माने तो गहलोत सरकार ने अपने ही मंत्रियों-विधायकों के दबाव में तबादलों से बैन हटाने का फैसला लिया है। तबादलों से रोक हटाने की मांग को लेकर सत्तारूढ़ पार्टी के मंत्री और विधायकों ने कई बार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा मांग की थी।

मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियां नहीं होने से नाराज मंत्री-विधायकों नाराजगी तबादलों से रोक हटाकर कम करने का प्रयास किया गया है। बताया जाता है कि इसी के चलते गहलोत सरकार ने तबादलों से बैन हटाने का फैसला लिया है।

बीते साल भी हटी थी रोक
दरअसल गहलोत सरकार ने बीते साल भी 16 सितंबर से 31 अक्टूबर 2020 तक तबादलों से रोक हटाई थी। उस दौरान लाखों कर्मचारी-अधिकारी तबादलों के जरिए इधर-उधर किए गए थे।

Hindi News / Jaipur / गहलोत सरकार ने तबादलों से रोक हटाई , 14 जुलाई से ऑनलाइन करना होगा आवेदन

ट्रेंडिंग वीडियो