scriptWeather Forecast- खुशखबरी: 10 दिन में मानसून की होगी धमाकेदार एंट्री, आज इन जिलों में बारिश का अलर्ट | Weather Forecast: Rajasthan Monsoon Update Today Rain alert in Rajasth | Patrika News
जयपुर

Weather Forecast- खुशखबरी: 10 दिन में मानसून की होगी धमाकेदार एंट्री, आज इन जिलों में बारिश का अलर्ट

Weather Forecast : मानसून से ठीक पहले चक्रवाती तूफान ने प्रदेश के कुछ जिलों में बाढ़ के हालात बना दिए हैं। ज्यादातर जिलों में अच्छी बरसात हुई है। वहीं अब जल्द ही मानसून भी खुशखबर देने वाला है।

जयपुरJun 21, 2023 / 08:44 am

Kamlesh Sharma

rain.jpg

Weather forecast : मानसून से ठीक पहले चक्रवाती तूफान ने प्रदेश के कुछ जिलों में बाढ़ के हालात बना दिए हैं। ज्यादातर जिलों में अच्छी बरसात हुई है। वहीं अब जल्द ही मानसून भी खुशखबर देने वाला है। मानसून अपनी गति से आगे बढ़ रहा है और 30 जून तक प्रदेश में एंट्री कर लेगा। मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार मानसून के पूर्व से पश्चिम की ओर आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल है और जून के अंतिम सप्ताह तक मानसून प्रवेश कर लेगा। 25 जून से प्रदेश में एक बार पुन: बरसात का दौर शुरू होगा। उस चरण में मानसून एंट्री कर लेगा। वहीं मौसम विभाग ने चार जिलों में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया। राजधानी जयपुर में सुबह से आसमान में बादल छाए हुए है। सुबह 8.30 बजे शहर के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हुई।

तूफान के कहर से छह की मौत
चक्रवाती तूफान बिपरजाॅय के कारण चार-पांच दिन से चला भारी बरसात का दौर अब थमेगा। प्रदेश में सर्वाधिक बारिश धौलपुर में 188 मिमी दर्ज की गई। सोमवार रात समीप के मनियां कस्बे की हरिजन बस्ती में एक मकान भरभरा कर गिर गया। हादसे में मकान में सो रहे अनिल (26) पुत्र महेश हरिजन की मौत हो गई। वहीं जालोर जिले के उम्मेदाबाद में एक व वलदरा गांव में दो बालिकाएं डूब गई।

यह भी पढ़ें

सीएम गहलोत ने हवाई सर्वे कर जाना बिपरजॉय से कितना हुआ नुकसान, कर दी यह घोषणा

बूंदी के नैनवां में जजावर से ढाई किमी दूर नाड़ी में दो बालक डूब गए। वहीं मंगलवार को भी प्रदेश के कई जिलों में बरसात का दौर जारी रहा। दिनभर रूक-रूककर बारिश होती रही। जयपुर में 11.6 मिमी, चित्तौड़गढ़ में 34, भीलवाड़ा में 3 मिमी बरसात हुई। जिसके कारण तापमान में भी गिरावट हुई।

आज यहां यलो अलर्ट
मौसम विभाग ने बुधवार को राजस्थान में कई स्थानों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। ताजा रिपोर्ट के अनुसार भरतपुर, धौलपुर, करौली और सवाईमाधोपुर में के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं 24 जून को बारां, भरतपुर, बूंदी, दौसा, धौलपुर, झालावाड़, करौली, कोटा और सवाई माधोपुर के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है।

Hindi News/ Jaipur / Weather Forecast- खुशखबरी: 10 दिन में मानसून की होगी धमाकेदार एंट्री, आज इन जिलों में बारिश का अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो