scriptबंद पड़े रहे वैक्सीनेशन केंद्र, निराश लौटे लाभार्थी | Vaccination centers remained closed, beneficiaries returned disappoint | Patrika News
जयपुर

बंद पड़े रहे वैक्सीनेशन केंद्र, निराश लौटे लाभार्थी

बंद पड़े रहे वैक्सीनेशन केंद्र, निराश लौटे लाभार्थी – गुरुवार को जयपुर के अधिकांश केंद्र रहे बंद

जयपुरJul 15, 2021 / 08:51 pm

Tasneem Khan

Vaccination centers remained closed, beneficiaries returned disappointed

Vaccination centers remained closed, beneficiaries returned disappointed

Jaipur प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) अभियान की हालत खस्ता है। सप्ताह में दो दिन वैक्सीनेशन सुचारू चलता है तो पांच दिन अधिकांश केंद्र बंद रहते हैं। इसी सप्ताह की बात करें तो सोमवार को प्रदेश में वैक्सीनेशन नहीं हो सका था, क्योंकि राज्य में वैक्सीन खत्म हो चुकी थी। इसी दिन शाम को केंद्र सरकार की ओर से 8 लाख 35 हजार की डोज भेजी गई। इसके बाद मंगलवार और बुधवार को राज्यभर में वैक्सीन लगाई गई और गुरुवार आते-आते फिर केंद्रों पर वैक्सीनेशन का काम बंद हो गया। वैक्सीन की कमी के चलते कई केंद्रों के बाहर वैक्सीन ना होने के बोर्ड टंगे दिखाई दिए। यह देख लाभार्थी मायूस लौटे।
जयपुर में भी नहीं हुआ वैक्सीनेशन
जयपुर शहर और ग्रामीण के लोगों को इन दो दिनों में एक लाख डोज भी नहीं मिली। आपूर्ति नहीं होने के चलते तीसरे दिन यहां फिर केंद्रों को बंद करना पड़ा है। अब केंद्र की ओर से भेजी जाने वाली वैक्सीन का इंतजार हो रहा है। अगर आज रात तक वैक्सीन पहुंचती है तो कल फिर से टीके लगाए जा सकेंगे। इससे पहले राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत टीकों की पर्याप्त आपूर्ति के लिए प्रधानमंत्री को पत्र लिख चुके हैं।
इनका कहना है
वैक्सीन की किल्लत के चलते गुरुवार को जयपुर में सभी केंद्रों पर टीकाकरण बंद करना पड़ा। अब वैक्सीन मिली है तो शुक्रवार को केंद्रों में टीके उपलब्ध होने के बाद यह लगाए जा सकेंगे।
डॉ. नरोत्तम शर्मा, सीएमएचओ प्रथम, जयपुर

Hindi News / Jaipur / बंद पड़े रहे वैक्सीनेशन केंद्र, निराश लौटे लाभार्थी

ट्रेंडिंग वीडियो