scriptRajasthan Election 2023 : विधानसभा चुनाव के लिए भाकपा और बीटीपी ने घोषित किए उम्मीदवार, देखें लिस्ट | Two Parties Declared Candidates For Rajasthan Assembly Elections 2023 In Jaipur | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Election 2023 : विधानसभा चुनाव के लिए भाकपा और बीटीपी ने घोषित किए उम्मीदवार, देखें लिस्ट

Rajasthan Assembly Election 2023 : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी विधानसभा चुनाव में 15 सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी। राज्य कार्यकारिणी की मीटिंग में सोमवार को इस बारे में निर्णय किया गया।

जयपुरOct 17, 2023 / 08:12 am

Nupur Sharma

rajasthan_election_.jpg

जयपुर । Rajasthan Assembly Election 2023 : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी विधानसभा चुनाव में 15 सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी। राज्य कार्यकारिणी की मीटिंग में सोमवार को इस बारे में निर्णय किया गया। सीपीआई के राज्य सचिव नरेंद्र आचार्य के अनुसार 11 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम केंद्र को भिजवाए गए हैं। उदयपुर क्षेत्र से गोगुन्दा, सलूम्बर, गिर्वा व मावली, भीलवाड़ा जिले से सहाड़ा, जोधपुर जिले से सूरसागर, चुरू जिले से रतनगढ़, हनुमानगढ़ जिले से पीलीबंगा, सांचौर, सवाईमाधोपुर, प्रतापगढ़ जिले से धरियावद सीटों के लिए प्रत्याशियों का चयन हो गया। इनके अलावा गंगानगर, अलवर, ब्यावर आदि सीटों पर मंथन चल रहा है।

यह भी पढ़ें

Rajasthan Election 2023 : भाजपा की सियासी चाल… घर में घेरो भाया, चांदना और धारीवाल

बीटीपी ने 9 सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी
पिछले विधानसभा चुनाव में डूंगरपुर की दो सीटों पर कब्जा जमाने वाली भारतीय ट्राइबल पार्टी ने प्रदेश की 9 सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। प्रदेशाध्यक्ष डॉ. वेलाराम घोगरा ने कहा है कि 23 सीटों पर प्रत्याशी उतारे जाएंगे। जल्द दूसरी सूची आएगी। उल्लेखनीय है कि बीटीपी ने 2018 में राजस्थान में 11 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा थी। जिनमें में दो उम्मीदवार राजकुमार रोत (चौरासी) और रामप्रसाद (सागवाड़ा) को जीत मिली थी।

यह भी पढ़ें

गजेन्द्र सिंह शेखावत मानहानि मामला: गहलोत पक्ष ने बहस में कहा, परिवाद खारिज हो

इन सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी
खेरवाडा (उदयपुर)—प्रवीण परमार
बागीदोरा (बांसवाड़ा )—बसंत गरासिया
चौरासी (डूंगरपुर)—रणछोड़ तबियाड
झाडोल (उदयपुर)— डॉ. देव डामोर
कुशलगढ़ (बांसवाड़ा)— देवचंद मावी
मोरथला (झालावाड़)—राजकुमार कटारा
शिव (बाड़मेर)—तगाराम भील
बाली (पाली)—मुगलाराम
सलूम्बर—प्रकाश खराड़ी

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan Election 2023 : विधानसभा चुनाव के लिए भाकपा और बीटीपी ने घोषित किए उम्मीदवार, देखें लिस्ट

ट्रेंडिंग वीडियो