scriptपूरे देश में गूंज रहा हाथरस कांड का भयानक मंजर, राहुल गांधी मृतकों के परिजनों से करेंगे मुलाकात | Hathras incident is echoing across country Rahul Gandhi to meet families of affected people | Patrika News
हाथरस

पूरे देश में गूंज रहा हाथरस कांड का भयानक मंजर, राहुल गांधी मृतकों के परिजनों से करेंगे मुलाकात

Rahul Gandhi Visit to Hathras: राहुल गांधी हाथरस में हुए भगदड़ के मृतकों के परिजनों से मुलाकात करने के लिए हाथरस जाएंगे।

हाथरसJul 04, 2024 / 02:43 pm

Sanjana Singh

Rahul Gandhi Visit to Hathras

Rahul Gandhi Visit to Hathras

Rahul Gandhi Visit to Hathras: लोकसभा में विपक्ष के नेता और रायबरेली सांसद राहुल गांधी हाथरस जाकर भगदड़ में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों से मुलाकात करेंगे। यह जानकारी पार्टी के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने दी है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी खुद हाथरस जाकर भगदड़ में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना देंगे। 
वेणुगोपाल ने कहा, “यह दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना थी, जिसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। अब लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने घटनास्थल पर जाकर पीड़ितों के परिजनों से मुलाकात करने की योजना बनाई है।“

हादसे के जिम्मेदार व्यक्ति के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई: CM योगी

इससे पहले, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ घटनास्थल पर गए थे। उन्होंने पीड़ितों और जान गंवाने वाले परिजनों से भी मुलाकात की थी और उन्हें आश्वासन दिया था कि इस हादसे के जिम्मेदार व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने में कोई कोताही नहीं बरती जाएगी। इसके अलावा, सीएम योगी की ओर से भगदड़ में जान गंवाने वाले परिजनों को दो लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया गया है। वहीं, उन्होंने इस हादसे के संबंध में अधिकारियों को फौरन तलब कर उच्चस्तरीय जांच के निर्देश दिए और दो टूक कहा कि जांच में किसी भी प्रकार की कोताही न बरती जाए।
बाबा भोलेनाथ को ऐसे विशाल कार्यक्रम के आयोजन की मंजूरी प्रशासन की ओर से मिली थी, लेकिन बताया जा रहा है कि वहां श्रद्धालुओं के बैठने की उचित व्यवस्था नहीं थी, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ। इस संबंध में बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद सीएम योगी आदित्यनाथ से फोन पर बात कर लापरवाही बरतने वाले लोगों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे।
यह भी पढ़ें

हाथरस हादसे में बड़ा एक्शन, 20 सेवादार गिरफ्तार, मुख्य सेवादार फरार

कार्यक्रम के लिए तैनात थे 40 पुलिसकर्मी 

बाबा भोलेनाथ के कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए प्रदेश सरकार की ओर से 40 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था, लेकिन कार्यक्रम में 50 हजार से भी अधिक लोग शामिल हुए। इतनी बड़ी संख्या के लिहाज से महज 40 पुलिसकर्मियों की टोली अपर्याप्त थी।

हादसे की कहानी, पुलिस कांस्टेबल की जुबानी

वहीं, मौके पर तैनात यूपी पुलिस की कांस्टेबल शीला मौर्य ने बताया, “मुझे मंच पर तैनात किया गया था। कार्यक्रम समाप्त होने के बाद लोग एक-दूसरे पर गिरने लगे। एक-दूसरे को धक्का देने लगे। इस दौरान मैंने कई महिलाओं की मदद की। मुझे भी चोटें आईं।”

भोले बाबा की पहली प्रतिक्रिया आई सामने 

उधर, हादसे के बाद भोले बाबा ने अपने वकील के जरिए बयान जारी कर कहा, “हम मृतकों के परिजनों की प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं। कार्यक्रम संपन्न होने के बाद मैं वहां से रवाना हो गया था। किसी असामाजिक तत्वों के लोगों ने यह भगदड़ मचाई है, जिनके खिलाफ मैं आगामी दिनों में कानूनी कार्रवाई करूंगा।”
यह भी पढ़ें

फेफड़े में घुसी टूटी हड्डियां, सिर में जमा खून का थक्का, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दर्दनाक मौत खुलासा

हाथरस हादसे में 123 पहुंचा मौत का आंकड़ा

बता दें कि इस भगदड़ में 123 लोग अब तक अपनी जान गंवा चुके हैं, जिसके बाद से बाबा फरार है। यूपी पुलिस ने बाबा की तलाश के लिए कार्रवाई तेज कर दी है। अब तक कई जिलों में छापेमारी की कार्रवाई की जारी है। पुलिस ने अब तक इस संबंध में 30 सेवादारों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ जारी है।

Hindi News/ Hathras / पूरे देश में गूंज रहा हाथरस कांड का भयानक मंजर, राहुल गांधी मृतकों के परिजनों से करेंगे मुलाकात

ट्रेंडिंग वीडियो