scriptPhalodi Satta Bazar Prediction : राजस्थान में बीजेपी लगाएगी हैट्रिक या कांग्रेस रोकेगी जीत का रथ, सट्टा बाजार के आंकड़ों ने चौंकाया | Satta Bazar Latest Prediction: Will BJP score a hat-trick in Rajasthan or will Congress stop the chariot of victory, the figures of Satta Bazar surprised everyone | Patrika News
जयपुर

Phalodi Satta Bazar Prediction : राजस्थान में बीजेपी लगाएगी हैट्रिक या कांग्रेस रोकेगी जीत का रथ, सट्टा बाजार के आंकड़ों ने चौंकाया

राजस्थान की 25 सीटों के लिए दो चरणों में मतदान हुआ था। 12 सीटों के लिए 19, जबकि बाकि 13 सीटों के लिए 26 अप्रेल को वोटिंग हुई थी।

जयपुरJun 03, 2024 / 10:24 am

जमील खान

Jaipur Latest News : लोकसभा चुनाव 2024 के अंतिम चरण के लिए मतदान एक जून को होगा, जबकि रिजल्ट 4 जून को घोषित किए जाएंगे। रिजल्ट आने के बाद ही पता चलेगा कि देश में सरकार कि सकी बनेगी। हालांकि, दोनों ही मुख्य पार्टियां-सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस इस बात को लेकर दावे कर रही हैं की दिल्ली में उसके नेतृत्व वाले गठबंधन की सरकार बनेगी। केंद्र में सरकार किसकी बनेगी इसे लेकर सट्टा बाजार भी काफी पहले से सक्रिय है। सबसे ज्यादा चर्चा फलोदी सट्टा बाजार की है। राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों के लिए फलोदी सट्टा बाजार ने जो हालिए भविष्यवाणी की है, उसे लेकर बीजेपी की टेंशन बढ़ गई है। वहीं, कांग्रेस खेमे के लिए अच्छी खबर है।
राजस्थान की 25 सीटों के लिए दो चरणों में मतदान हुआ था। 12 सीटों के लिए 19, जबकि बाकि 13 सीटों के लिए 26 अप्रेल को वोटिंग हुई थी। सट्टा बाजार के अनुसार, इस बार राजस्थान में सत्ताधारी पार्टी को 6 सीटों का नुकसान उठाना पड़ सकता है। इससे सत्ताधारी पार्टी की टेंशन बढ़ गई है। उल्लेखनीय है कि 2019 के चुनाव में भाजपा ने 25 में से 24 सीटों पर जीत दर्ज की थी, जबकि एक सीट पर हनुमान बेनीवाल ने जीत दर्ज की थी। उसक वक्त बेनीवाल भाजपा नीत राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) का हिस्सा थे।
उस चुनाव में बेनीवाल नागौर से मैदान में उतरे थे और कांग्रेस की ज्योति मिर्धा को हराकर संसद पहुंचे थे। अब बेनीवाल कांग्रेस नेतृत्व वाले गठबंधन में शामिल हो गए हैं और एक बार फिर वह अपनी परंपरागत सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। उनके सामने ज्योति मिर्धा मैदान में हैं, लेकिन कांग्रेस की बजाए वह भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं। फलोदी सट्टा बाजार (Phalodi Satta Bazar) के अनुसार चूरू, झुंझुनुं, बाड़मेर-जैसलमेर, सीकर और नागौर सीट पर कांग्रेस नेतृत्व वाले इंडिया गठबंधन की स्थिति अच्छी है। ये सीटें कांग्रेस के खाते में जाती दिख रही हैं।
यह भी पढ़ें

Satta Bazar : फलोदी के बाद अब इस सट्टा बाजार ने राजस्थान की इन 3 हॉट सीटों को लेकर की चौंकाने वाली भविष्यवाणी

….तो, भाजपा नहीं जीत पाएगी 400 सीटें !
भाजपा ने इस चुनाव में 400 पार सीटें जीतने का नारा दिया है। वहीं, मुंबई सट्टा बाजार (Mumbai Satta Bazar) की ओर से की गई भविष्यवाणी के अनुसार भाजपा 400 सीटें जीत पाएगी, यह मुश्किल लग रहा है। हालांकि, पार्टी केंद्र में सरकार बनाने में सफल होगी। देश में सात चरणों में मतदान हो रहा है। छह चरणों का मतदान हो चुका है। तीसरे चरण के मतदान के बाद भाजपा के लिए गिरावट का रुख देखा गया था।
यह भी पढ़ें

Phalodi Satta Bazar: क्या राहुल गांधी जीत पाएंगे चुनाव, फलोदी सट्टा बाजार की चौंकाने वाली भविष्यवाणी

चुनाव हार सकते हैं रविंद्र भाटी
सट्टा बाजार के अनुसार, देश में राजस्थान की जिस सीट की सबसे ज्यादा चर्चा रही वह बाड़मेर सीट थी। यहां से रविंद्र सिंह भाटी (Ravindra Singh Bhati) निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। वह वर्तमान में शिव सीट से विधायक हैं। उन्होंने जब लोकसभा का चुनाव निर्दलीय लडऩे की घोषणा करी तो वह सुर्खियों में आ गए। उनकी जनसभाओं में काफी भीड़ देखी गई। फलोदी सट्टा बाजार की मानें तो तो भीड़ जुटने के बावजूद भाटी को कोई फायदा होता नहीं दिख रहा। बाजार का मानना है कि भाटी की स्थिति कमजोर है। वह चुनाव हार सकते हैं। सट्टा बाजार के आंकड़ों की माने तो बाड़मेर से कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल जीत दर्ज कर सबको चौंका सकते हैं।

Hindi News/ Jaipur / Phalodi Satta Bazar Prediction : राजस्थान में बीजेपी लगाएगी हैट्रिक या कांग्रेस रोकेगी जीत का रथ, सट्टा बाजार के आंकड़ों ने चौंकाया

ट्रेंडिंग वीडियो