scriptइंतजार खत्म : राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने तृतीय श्रेणी शिक्षक लेवल-1 का अंतिम परिणाम जारी किया | RSMSSB declares final result of third grade Level-1 teacher result | Patrika News
जयपुर

इंतजार खत्म : राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने तृतीय श्रेणी शिक्षक लेवल-1 का अंतिम परिणाम जारी किया

RSMSSB Third Grade Teacher Recruitment Result : राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB Jaipur) ने गुरुवार को बहुप्रतिक्षित तृतीय श्रेणी शिक्षक लेवल-1 का अंतिम परिणाम जारी कर दिया है। रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया है।

जयपुरAug 31, 2023 / 07:52 pm

जमील खान

RSMSSB Third Grade Teacher Recruitment Result

RSMSSB Third Grade Teacher Recruitment Result

RSMSSB Third Grade Teacher Recruitment Result : राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने गुरुवार को बहुप्रतिक्षित तृतीय श्रेणी शिक्षक लेवल-1 का अंतिम परिणाम जारी कर दिया है। रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया है। कुल 21 हजार पदों पर भर्ती निकाली गई थी। इनमें से गैर अनुसूचित क्षेत्र के लिए 19192, जबकि अनुसूचित क्षेत्र के लिए 1808 पदों पर भर्ती निकाली गई थी। इन पदों के लिए भर्ती परीक्षा 25 फरवरी, 2023 को आयोजित की गई थी। परीक्षा का परिणाम 26 मई को जारी किया गया था।

21 हजार पदों की तुलना में बोर्ड ने 41 हजार 546 सफल अभ्यर्थियों को वरीयतानुसार दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया गया था। दस्तावेज सत्यापन के बाद बोर्ड ने आज अंतिम रिजल्ट जारी कर दिया। फाइनल रिजल्ट जारी होने के बाद शिक्षा विभाग 21 हजार पदों के लिए चयनित सफल अभ्यर्थियों को पोस्टिंग देगा।

यह भी पढ़ें

सस्ती फ्लाइट टिकट बुक करने में मदद करेगा गूगल का यह फीचर, जानें कैसे करता है काम

इसके लिए, विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है। उल्लेखनीय है कि परीक्षा के लिए 2 लाख 12 हजार 342 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था। इनमें से 1 लाख 96 हजार 696 अभ्यर्थी ही परीक्षा में शामिल हुए थे। अंतिम रिजल्ट में चयनित अभ्यर्थी राज्य के सरकारी स्कूलों में कक्षा 1 से पांचवी तक के छात्र-छात्राओं को पढ़ाएंगे।

Hindi News / Jaipur / इंतजार खत्म : राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने तृतीय श्रेणी शिक्षक लेवल-1 का अंतिम परिणाम जारी किया

ट्रेंडिंग वीडियो