scriptRaksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन को लेकर महिलाओं को बड़ा तोहफा, आज रोडवेज बसों में मुफ्त सफर | Rakha Bandhan 2024: Free travel for women in rajasthan roadways buses on rakha bandhan | Patrika News
जयपुर

Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन को लेकर महिलाओं को बड़ा तोहफा, आज रोडवेज बसों में मुफ्त सफर

Roadways Bus free Travel: राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की ओर से जारी आदेश के मुताबिक रक्षाबंधन पर्व पर प्रदेशभर में सभी महिलाएं व बालिकाएं रोडवेज बसों में फ्री यात्रा कर सकेंगी।

जयपुरAug 19, 2024 / 07:10 am

Anil Prajapat

roadways bus free on rakha bandhan
Free travel for women: जयपुर। रक्षाबंधन को देखते हुए कलाई सजाने के लिए बहनों को भाई के द्वार जाने के लिए रोडवेज में टिकट का खर्चा नहीं करना पड़ेगा। जी हां, राजस्थान में भजनलाल सरकार ने बहनों को बड़ा तोहफा देते हुए मुफ्त सफर का ऐलान किया है। ऐसे में रोडवेज बसों में रात 12 बजे से सोमवार रात 12 बजे तक महिलाएं मुफ्त में सफर कर सकती है।
राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की ओर से जारी आदेश के मुताबिक रक्षाबंधन पर्व को लेकर राजस्थान में सभी महिलाएं व बालिकाएं रोडवेज बसों में फ्री यात्रा कर सकेंगी। यह सुविधा सिर्फ एक दिन के लिए मान्य होगी। लेकिन, एसी, वॉल्वो, और ऑल इंडिया परमिट की बसों में फ्री यात्रा की सुविधा लागू नहीं होगी।

यह भी पढ़ें

Rajasthan Politics: MLA को बुलाया लेकिन पिता के गनमैन को लेकर पहुंचा बेटा, सियासत गरमाई तो विधायक ने दी ये सफाई

राज्य की सीमा में कंडक्टर फ्री टिकट जारी करेंगे

राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम ने आदेश जारी किया कि प्रदेशभर में कंडक्टर सभी महिलाओं को मुफ्त टिकट जारी करेंगे। कंडक्टर इलेक्ट्रॉनिक मशीन से टिकट जारी करेंगे। लेकिन, इलेक्ट्रॉनिक मशीन नहीं होने की स्थिति में कंडक्टर को फ्री टिकट बुक कर यात्रा की तारीख नोट करना जरूरी है। खास बात ये है कि महिलाएं यात्रा के लिए पहले से रिजर्वेशन भी करवा सकती है।

यह भी पढ़ें

Rajasthan Monsoon 2024: जयपुर में इस बार टूटा बारिश का ऑल टाइम रेकॉर्ड, जानें-25 साल में कब कितनी हुई बरसात

बस स्टैण्ड पर पड़ने लगी भीड़

इधर, त्योहार को देखते शनिवार की तरह रविवार को भी सुबह से ही प्रदेशभर में रोडवेज बस स्टैण्डों पर भीड़ है। स्टैण्ड पर बस लगते ही पलभर में ओवरलोड हो रही है। बुकिंग खिड़की पर टिकट लेने के लिए लम्बी कतार रही।

Hindi News/ Jaipur / Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन को लेकर महिलाओं को बड़ा तोहफा, आज रोडवेज बसों में मुफ्त सफर

ट्रेंडिंग वीडियो