scriptRajasthan Weather: राजस्थान में 3 घंटे के अंदर होगी बारिश, इन जिलों के लिए IMD ने जारी किया येलो अलर्ट | Rajasthan Weather today rain in Rajasthan within 3 hours IMD issues yellow alert | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Weather: राजस्थान में 3 घंटे के अंदर होगी बारिश, इन जिलों के लिए IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

Rajasthan weather today: राजस्थान में तीन घंटे के अंदर बारिश होने की संभावना है। कई जिलों के लिए आइएमडी जयपुर ने बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

जयपुरOct 08, 2024 / 02:10 pm

Supriya Rani

Rajasthan Rain Alert: राजस्थान में भारी बारिश की कोई संभावना आने वाले दिनों में नहीं है। प्रदेशभर से मानसून लगभग विदा हो गया है लेकिन अब भी कुछ जगहों पर बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर की मानें तो पूर्वी राजस्थान में आज बारिश की संभावना है साथ ही पश्चिमी राजस्थान में कुछ-कुछ जगहों पर बारिश होगी। अभी-अभी कई जिलों को लेकर मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर ने बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

इन जिलों में 3 घंटे के अंदर होगी बारिश

मौसम विभाग जयपुर के मुताबिक, राजस्थान के भीलवाड़ा, बूंदी, कोटा, जैसलमेर जिलों में कहीं-कहीं पर मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। यहां आगामी तीन घंटे के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। बता दें कि ये अलर्ट दिनांक 8 अक्टूबर 2024 को दोपहर 1:30 बजे से शाम 4:30 बजे तक प्रभावी रहेगा।

इन जिलों में आज होगी बारिश

आइएमडी जयपुर की मानें तो राजस्थान के बीकानेर संभाग में यानी बीकानेर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, अनूपगढ़ जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। यहां आज कुछ जगहों पर हल्की बारिश होने के आसार हैं।

जानें 13 अक्टूबर तक राजस्थान में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग जयपुर ने 13 अक्टूबर, 2024 तक मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है। 9 अक्टूबर को बीकानेर संभाग में हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है। 10, 11, 12 और 13 अक्टूबर को पूर्वी राजस्थान और पश्चिमी राजस्थान में बारिश की कोई संभावना नहीं है।
यह भी पढ़ें

दिवाली से पहले राजस्थान को मिली करोड़ों की सौगात, दीया कुमारी ने की ये घोषणा

यहां सबसे ज्यादा तपी धरती

मौसम विभाग जयपुर के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में राजस्थान का सर्वाधिक अधिकतम तापमान बीकानेर में 38.4 डिग्री, फतहपुर-सीकर में 38.4 डिग्री, श्रीगंगानगर में 38.1 डिग्री, चूरू में 38.1 सेल्सियस रहा। वहीं, राजस्थान में सर्वाधिक न्यूनतम तापमान माउंट आबू में 15.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अधिक जानकारी के लिए देखें ये वीडियो-

Hindi News / Jaipur / Rajasthan Weather: राजस्थान में 3 घंटे के अंदर होगी बारिश, इन जिलों के लिए IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो