scriptRajasthan Rain: मौसम विभाग का बड़ा अलर्ट, राजस्थान के इन जिलों में आज होगी बारिश | rajasthan weather today imd yellow alert for rain upcoming days in rajasthan news | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Rain: मौसम विभाग का बड़ा अलर्ट, राजस्थान के इन जिलों में आज होगी बारिश

Rajasthan Weather Latest News: राजस्थान में मानसूनी बारिश का दौर अब भी जारी है।

जयपुरSep 25, 2024 / 11:29 am

Supriya Rani

Rajasthan Weather Alert: राजस्थान में मानसूनी बारिश का दौर अब भी जारी है। हालांकि हल्की बारिश का दौर भी जल्द थमने वाला है। मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के मुताबिक, 25 सितंबर से 30 सितंबर तक पूर्वी राजस्थान के कुछ संभाग में बारिश होने की संभावना है। कोटा, भरतपुर और उदयपुर संभागों में आगामी दिनों में बारिश होगी। यहां हल्की बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

आज यहां-यहां होगी बारिश

आइएमडी जयपुर की हालिया रिपोर्ट के मुताबिक, कोटा संभाग के कोटा, बारां, बूंदी, झालावाड़ तथा उदयपुर संभाग के उदयपुर, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, भीलवाड़ा में बारिश होगी। साथ ही भरतपुर संभाग के भरतपुर, धोलपुर, करौली, सवाईमाधोपुर, गंगापुर सिटी और डीग जिले में कुछ-कुछ जगहों पर बारिश होगी। आज यहां हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है।

आज भी रहेगी मौसम में गर्माहट

जयपुर में आज सुबह से खिली धूप है। ऐसे में यहां गर्माहट का अहसास होना तय है। आज यहां बारिश नहीं होगी। हालांकि मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर का कहना है कि आगामी दिनों के लिए यानी 30 सितंबर तक राजधानी जयपुर में बारिश हो सकती है।

राजस्थान में यहां मौसम शुष्क

मौसम विभाग जयपुर की मानें तो पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क बना हुआ है। यहां बारिश की संभावना नहीं है। पिछले 24 घंटे की बात करें तो राज्य का सर्वाधिक अधिकतम तापमान बीकानेर में 39.6 डिग्री तक दर्ज किया गया। दूसरे नंबर पर श्रीगंगानगर में 39.5 डिग्री, जैसलमेर में 39.4 और बाड़मेर में 38.8 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा। ऐसे में हालिया दिनों में पश्चिमी राजस्थान में सर्वाधिक गर्मी दर्ज की जा रही है।

कल के बाद पश्चिमी राजस्थान में भी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, 27 सितंबर से पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर में बारिश होने की संभावना है। अधिक जानकारी के लिए देखें वीडियो-

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan Rain: मौसम विभाग का बड़ा अलर्ट, राजस्थान के इन जिलों में आज होगी बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो