scriptBen Stokes Comeback: रिटायरमेंट के बाद वनडे क्रिकेट में वापसी के लिए बेन स्टोक्स तैयार! | england Test captain Ben Stokes indicated To make an England limited-overs comeback retires after 2023 odi world cup | Patrika News
क्रिकेट

Ben Stokes Comeback: रिटायरमेंट के बाद वनडे क्रिकेट में वापसी के लिए बेन स्टोक्स तैयार!

Ben Stokes International Retirement: इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने इस साल की शुरुआत में खेले गए टी20 वर्ल्डकप से भी अपना नाम वापस ले लिया था, जहां उनकी टीम सेमीफाइनल में भारत से हार गई थी।

नई दिल्लीSep 25, 2024 / 02:58 pm

Vivek Kumar Singh

Ben Stokes
England Cricket Team: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने संकेत दिया है कि वह इंग्लैंड की व्हाइट बॉल क्रिकेट की टीम में वापसी के लिए तैयार हैं। स्टोक्स ने पिछले साल भारत में खेले गए 50 ओवर के विश्व कप के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। हालांकि घुटने की सर्जरी के बाद उन्होंने इस साल की शुरुआत में आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्डकप 2024 में खेलने की उम्मीद बरकरार रखी थी लेकिन बाद में उन्होंने इस टूर्नामेंट से भी नाम वापस ले लिया। इस सीज़न में अधिक चोट की समस्या के बावजूद, स्टोक्स ने कहा कि वह सीमित ओवरों के करियर को फिर से शुरू करने के लिए तैयार हैं। बता दें कि स्टोक्स ने 2019 वनडे वर्ल्डकप और 2022 में टी20 विश्व कप के फाइनल में मैच जीतने वाली पारियां खेली थीं।
स्टोक्स ने मंगलवार को एक इंटरव्यू के दौरान कहा, “व्हाइट बॉल वाली टीम एक नई दिशा में चली गई है। हमने कुछ अविश्वसनीय प्रतिभाओं को सामने आते देखा है। आने वाले समय में, जो मुझे लगता है कि जैकब बेथेल एक सुपरस्टार बनने जा रहा है। मैंने इंग्लैंड के लिए बहुत ज़्यादा व्हाइट बॉल क्रिकेट खेली है, मैंने खेल के इस फ़ॉर्मेट में जो हासिल किया है, उससे बहुत खुश और संतुष्ट हूँ।” 114 वनडे और 43 टी20 खेल चुके स्टोक्स ने टेस्ट कोच ब्रेंडन मैकुलम के साथ मिलकर अच्छा काम किया है और न्यूज़ीलैंड के पूर्व कप्तान नए साल में इंग्लैंड की व्हाइट बॉल की टीमों की कोचिंग की जिम्मेदारी संभालने वाले हैं। स्टोक्स ने कहा, “अगर मैं किसी भी तरह से व्हाइट बॉल टीमों की योजनाओं का हिस्सा बनता हूँ, तो यह बहुत बढ़िया है।” “अगर मुझे कॉल आती है, जिसमें कहा जाता है कि ‘क्या आप आकर खेलना चाहते हैं?’ तो निश्चित रूप से ‘हां’ होगा।”

न खेलकर भी निराश नहीं होंगे स्टोक्स

स्टोक्स ने यह भी कहा कि अगर वह नहीं खेलते हैं तो बहुत निराश नहीं होने वाले हैं क्योंकि इसका मतलब है कि कोई आ गया है और वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। आपको बता दें कि इंग्लैंड की टीम इस समय 5 वनडे मैचों की सीरीज ऑस्ट्रेलिया के साथ खेल रही है और पहले 2 मैच गंवाने के बाद तीसरा मैच जीतकर सीरीज को हार से बचने में कामयाब रही है। चौथा मैच लॉर्ड्स में 27 सितंबर और पांचवां मैच 29 सितंबर को ब्रिस्टल में खेला जाएगा।

Hindi News/ Sports / Cricket News / Ben Stokes Comeback: रिटायरमेंट के बाद वनडे क्रिकेट में वापसी के लिए बेन स्टोक्स तैयार!

ट्रेंडिंग वीडियो