scriptराजस्थान में ओपीएस जारी रखने की उठी मांग, CM भजनलाल बजट सत्र को लेकर इन वर्गों से करेंगे संवाद | Rajasthan OPS scheme Demand raised to continue in rajasthan budget CM Bhajanlal will communicate with regarding budget session | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में ओपीएस जारी रखने की उठी मांग, CM भजनलाल बजट सत्र को लेकर इन वर्गों से करेंगे संवाद

Rajasthan Budget Session : राजस्थान के बजट के लिए अब तक 1.10 लाख से अधिक सुझाव मिल चुके हैं। इनमें सरकार से पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) जारी रखने को लेकर भी काफी सुझाव मिले है।

जयपुरJun 15, 2024 / 03:47 pm

Lokendra Sainger

भजनलाल सरकार को अगले माह पेश होने वाले प्रदेश के बजट के लिए अब तक 1.10 लाख से अधिक सुझाव मिल चुके हैं। इनमें सरकार से पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) जारी रखने, रोजगार के अवसर बढ़ाने और शिक्षा का बजट बढ़ाने जैसे विषयों को लेकर प्राथमिकता देने की अपेक्षा की गई है। उधर, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भी राज्य बजट को लेकर 17 से 20 जून तक अलग-अलग आठ समूहों के साथ संवाद करेंगे।
राजस्थान सरकार ने आमजन सहित सभी वर्गों से प्रदेश के बजट को लेकर 20 जून तक सुझाव मांगे हैं, जो वित्त विभाग की वेबसाइट के माध्यम से दिए जा सकते हैं। अब तक वित्त विभाग को एक लाख दस हजार से अधिक सुझाव मिल चुके हैं, जिनका वर्गीकरण करने में समय लगने की संभावना है।
वित्त विभाग 20 जून तक मिलने वाले सभी सुझावों के आधार पर उनका वर्गीकरण कराएगा। बताया जा रहा है कि ज्यादातर सुझाव कर्मचारियों व रोजगार से जुड़े होने के साथ ही लोगों ने शिक्षा और इन्फ्रा पर काफी फोकस किया है। कर्मचारियों के लिहाज से ओपीएस जारी रखने के सुझाव को महत्वपूर्ण माना जा रहा है।
यह भी पढ़ें

‘सनातनियों से अपील… गैर हिन्दूओं को मकान नहीं बेचे’ राजधानी जयपुर में क्यों लगे ऐसे पोस्टर? जानें पूरा मामला

इन वर्गों से संवाद

17 जून- एनजीओ, जनसंगठन, किसान, पशुपालक व डेयरी क्षेत्र से जुड़े लोग

18 जून- चिकित्सक व स्वास्थ्य क्षेत्र से जुड़े अन्य लोग, आदिवासी प्रतिनिधि

19 जून- उद्योग, नौकरीपेशा, व्यापार, कर सलाहकार व अन्य संबंधित वर्ग
20 जून- युवा खिलाड़ी, महिला एवं छात्र वर्ग

यह भी पढ़ें

राजस्थान के 17 नए जिलों को लेकर आया बड़ा अपडेट, भजनलाल सरकार ने की उपसमिति गठित

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान में ओपीएस जारी रखने की उठी मांग, CM भजनलाल बजट सत्र को लेकर इन वर्गों से करेंगे संवाद

ट्रेंडिंग वीडियो