scriptHeavy Rain Alert: राजस्थान के 2 जिलों में आज अतिभारी बारिश का ऑरेंज और 20 जिलों में येलो अलर्ट, यहां स्कूलों की छुट्टी | Rajasthan Heavy Rain Alert: Orange alert in two districts and yellow alert in 20 districts today | Patrika News
जयपुर

Heavy Rain Alert: राजस्थान के 2 जिलों में आज अतिभारी बारिश का ऑरेंज और 20 जिलों में येलो अलर्ट, यहां स्कूलों की छुट्टी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी है। जिसके चलते बूंदी के हिंडौली में बाढ़ जैसे हालात बने हुए है। आज भी 22 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट है।

जयपुरAug 16, 2024 / 07:39 am

Anil Prajapat

Rajasthan Heavy Rain Alert: जयपुर। राजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी है। जिसके चलते बूंदी के हिंडौली में बाढ़ जैसे हालात बने हुए है। मौसम विभाग ने आज पाली और भीलवाड़ा में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं, जयपुर सहित 20 जिलों में येलो अलर्ट है।
भारी बारिश के अलर्ट के कारण आज यानी 16 अगस्त को जयपुर ग्रामीण के चाकसू, कोटखावदा, सांगानेर ग्रामीण, फागी और माधोराजपुरा ब्लॉक में सभी सरकारी और निजी स्कूलों में कक्षा 1 से 5 तक के बच्चों की छुट्टी घोषित की गई है। राहत की बात ये है कि 17 अगस्त से मानसून कमजोर पड़ने के बाद भारी बारिश से राहत मिलेगी।
इससे पहले गुरुवार को भी भारी बारिश का दौर चला। अजमेर, जयपुर, बीकानेर, बारां, बूंदी में भारी बारिश हुई। सबसे ज्यादा बारिश बूंदी के हिंडौली में 220 मिलीमीटर यानी 8 इंच से ज्यादा दर्ज की गई। इसके अलावा अजमेर में 145, बारां से अटरू में 155, बीकानेर के कोलायत में 137 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

जयपुर में फिर आफत बनी बारिश

राजधानी जयपुर में लगातार दूसरे दिन गुरुवार को फिर मेघ मेहरबान हुए। शाम करीब छह बजे बाद जयपुर में भारी बारिश का दौर शुरू हुआ। बारिश इतनी तेज थी कि 15 मिनट बारिश के बाद ही शहर की सड़कें दरिया बन गई। बाहरी इलाकों में कॉलोनियों में लोग घरों में कैद हो गए।
जयपुर के हथनी कुंड में डूबने से एक जने की मौत हो गई। नहरी का नाका बस्ती निवासी 21 वर्षीय मोहम्मद शाहिद दोस्तों के साथ घूमने गया था। कुंड में डूब गया। सिविल डिफेंस की टीम ने शव को बाहर निकाला। अच्छी बात ये है कि आज जयपुर में बारिश को लेकर कोई अलर्ट नहीं है।
यह भी पढ़ें

Heavy Rain: हाड़ौती में मूसलाधार बारिश से कई जगह मार्ग अवरुद्ध, हिण्डोली में बाढ़ के हालात, कई गांव बने टापू

rain alert

आज इन जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने आज पाली और भीलवाड़ा में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं, अजमेर, बूंदी, चित्तौड़गढ़, झालावाड़, झुंझुनूं, कोटा, राजसमंद, सीकर, सिरोही, टोंक, उदयपुर, बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, श्रीगंगानगर, जोधपुर, नागौर और जालोर में बारिश का येलो अलर्ट है। मौसम केंद्र के अनुसार राजस्थान में 17 अगस्त से भारी बारिश की गतिविधियों में गिरावट होने की प्रबल संभावना है।

Hindi News/ Jaipur / Heavy Rain Alert: राजस्थान के 2 जिलों में आज अतिभारी बारिश का ऑरेंज और 20 जिलों में येलो अलर्ट, यहां स्कूलों की छुट्टी

ट्रेंडिंग वीडियो