scriptRajasthan Election Results : राजस्थान सीएम पर नया अपडेट, इस दिन लगेगी मोहर | Rajasthan Election Results Rajasthan CM New update seal will be imposed on this day | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Election Results : राजस्थान सीएम पर नया अपडेट, इस दिन लगेगी मोहर

Rajasthan CM New Update : राजस्थान सीएम पर नया अपडेट। इस दिन लगेगी राजस्थान सीएम के नाम पर मोहर। विधायक दल की बैठक का हो रहा इंतजार।

जयपुरDec 06, 2023 / 01:28 pm

Sanjay Kumar Srivastava

bjp.jpg

Rajasthan CM New Update

Rajasthan Election Results : राजस्थान विधानसभा चुनाव परिणाम आए तीन दिन बीत चुके हैं। राजस्थान सीएम कौन बनेगा इसको लेकर दिल्ली में मंथन जारी है। राजस्थान सीएम चेहरे को लेकर कवायद चल रही है। पीएम नरेंद्र मोदी के आवास पर मंगलवार देर रात तक बैठक चली। भाजपा नेतृत्व की बड़ी बैठक देर रात 1 बजे ख़त्म हुई। इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा और बी एल संतोष मौजूद थे। शाम 8 बजे बाद शुरू हुई बैठक करीब चार घंटे से ज्यादा समय तक चली। अभी चर्चा जारी। प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री का फैसला संसदीय बोर्ड के हाथ में है। वही फैसला करेगा। इधर विधायक दल की बैठक का इंतजार हो रहा है।


विधायक दल की बैठक का हो रहा इंतजार

पार्टी के उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार आलाकमान इसी सप्ताह मुख्यमंत्री की घोषणा करना चाहता है। सभी नेताओं से बातचीत जारी है। मुख्यमंत्री के चेहरे के रूप में जो नाम तय होगा। उसी के साथ विधायक दल की बैठक की घोषणा भी हो जाएगी। पर्यवेक्षक आएंगे। जरूरत पड़ी तो विधायकों से राय लेने की सामान्य प्रक्रिया भी पूरी करवाई जाएगी। बताया जा रहा है कि इस सप्ताह के अंत तक पार्टी कोई न कोई निर्णय कर सकती है। जयपुर में भाजपा प्रदेश कार्यालय में दिनभर मेल-मिलाप का दौर ही चला। विधायकों ने अन्य पदाधिकारियों से भी मुलाकात की है। सीपी जोशी से उनके आवास पर निर्दलीय विधायक रविन्द्र सिंह भाटी एवं एक अन्य निर्दलीय विधायक ने मुलाकात की।

यह भी पढ़ें – Video : Sukhdev Singh Gogamedi का हत्यारा कौन..? क्यों मारी गोली, जानिए सब कुछ

पीएम करेंगे चौंकाने वाला फैसला: किरोड़ीलाल मीना

भाजपा के राज्यसभा सांसद व सवाई माधोपुर से नवनिर्वाचित विधायक किरोड़ीलाल मीना ने दिल्ली में कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हर बार अपने फैसलों से चौंकाते हैं। इस बार भी वे राजस्थान में चौंकाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जनता के सामने ऐसा फैसला लाते हैं, जो कोई सोच भी नहीं सकता है। अभी जो कयास चल रहे हैं, जिसमें कोई दम नहीं है। खुद के मुख्यमंत्री पद के दावेदारी पर उन्होंने कहा कि अब मैं तो सेवानिवृत्ति की कगार पर हूं।

केन्द्रीय नेतृत्व का फैसला होगा मंजूर : भाजपा विधायक

कुछ नव निर्वाचित विधायकों ने कहा कि पार्टी जिसे तय करेगी, उसे हम स्वीकार करेंगे। विधायक उदय लाल भडाना ने कहा कि वे कमल के फूल के साथ हैं। कामां विधायक नौक्षम चौधरी ने कहा कि पीएम मोदी और कमल के फूल के साथ हूं। जवाहर सिंह बेढम ने कहा कि पार्टी जो भी फैसला करेगी, वह हम सबको मान्य होगा। हरि सिंह रावत ने कहा कि पार्टी नेतृत्व जो भी फैसला करेगा, उसके साथ रहेंगे। खंडार विधायक जितेन्द्र गोठवाल ने कहा कि कमल का निशान ही हमारी राय है। केन्द्रीय नेतृत्व जो फैसला करेगा, वह हमें मंजूर होगा। वासुदेव देवनानी ने कहा कि पॉर्लियामेंट्री बोर्ड मुख्यमंत्री का नाम तय करेगा।

यह भी पढ़ें – Video : सुखदेव सिंह गोगामेड़ी बच जाते अगर …

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan Election Results : राजस्थान सीएम पर नया अपडेट, इस दिन लगेगी मोहर

ट्रेंडिंग वीडियो