scriptराजस्थान: नए जिलों को लेकर कशमकश जारी, क्या समाप्त हो पाएंगे नए जिले, आया अब यह नया अपडेट | Rajasthan: Confusion continues over new districts, will the new districts be able to be abolished, now this new update has come | Patrika News
जयपुर

राजस्थान: नए जिलों को लेकर कशमकश जारी, क्या समाप्त हो पाएंगे नए जिले, आया अब यह नया अपडेट

चुनाव से पहले कई नए जिले बना दिए। भाजपा सरकार आते ही नए जिलों के गठन मामले में समीक्षा पर समीक्षा हो रही है। लेकिन भाजपा सरकार के नौ माह बाद भी अब तक नए जिलों को लेकर कोई निर्णय नहीं हो पाया है।

जयपुरSep 08, 2024 / 02:16 pm

rajesh dixit

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले राजस्थान में बनाए नए जिलों में कुछ जिलों को समाप्त करने को लेकर पिछले लम्बे समय से कवायद चल रही है। लेकिन अभी तक कोई निर्णय नहीं हो पाया है। अब भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़ ने भी कुछ जिलों को समाप्त किए जाने की पैरवी की है। उन्होंने कहा कि कुछ जिलों को जल्द समाप्त किया जाएगा।
राजस्थान में पहले 33 जिले थे। लेकिन चुनाव से पहले कई नए जिले बना दिए। भाजपा सरकार आते ही नए जिलों के गठन मामले में समीक्षा पर समीक्षा हो रही है। लेकिन भाजपा सरकार के नौ माह बाद भी अब तक नए जिलों को लेकर कोई निर्णय नहीं हो पाया है।
यह भी पढ़े : Holiday : दस सितम्बर को रहेगा पूरे दिन का अवकाश, स्कूल-सरकारी दफ्तर सब रहेंगे बंद


अब भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने रविवार को दोहराया है कि पूर्ववर्ती गहलोत सरकार के दौरान बने नए जिलों में कई जिले अनावश्यक रूप से बनाए गए हैं, ऐसे जिले जल्द समाप्त कर दिए जाएंगे। राठौड़ ने यह बात रविवार को जयपुर से उदयपुर जाते समय भीलवाड़ा में कही।
यह भी पढ़े : मेटरनिटी लीव पर कोर्ट का आया यह अहम फैसला: अब दिए ये दिशा-निर्देश

निर्दलीय विधायक अभी तक भाजपा में नहीं हुआ शामिल
प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़ ने स्पष्ट किया है कि निर्दलीय विधायक अभी तक भाजपा में शामिल नहीं किया गया है।भीलवाड़ा निर्दलीय विधायक अशोक कोठारी के भाजपा सदस्यता ग्रहण करने के सवाल पर उन्होंने नेता प्रतिपक्ष टीका राम जूली के बयान पर पलटवार किया। उन्होंने कोठारी को भाजपा सदस्य बनाए जाने से इनकार किया। उन्होंने कहा कि उनकी तरफ से आवेदन हो सकता है, लेकिन सदस्यता का फैसला पार्टी ही करती है।

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान: नए जिलों को लेकर कशमकश जारी, क्या समाप्त हो पाएंगे नए जिले, आया अब यह नया अपडेट

ट्रेंडिंग वीडियो