scriptSchool Holidays : राजस्थान में शीतलहर का कहर, इन दो जिलों में स्कूलों की छुट्टियां बढ़ी, जानें कब खुलेंगे | Rajasthan Cold Wave Havoc these two districts Bikaner Churu School Holidays Extended know when open Winter Vacation | Patrika News
जयपुर

School Holidays : राजस्थान में शीतलहर का कहर, इन दो जिलों में स्कूलों की छुट्टियां बढ़ी, जानें कब खुलेंगे

Rajasthan School Holidays : शीतलहर से पूरा राजस्थान कांप रहा है। अभी – अभी ताजा खबर है कि इन दो जिलों में स्कूलों की छुट्टियां बढ़ा दी गई है। जानें अब स्कूल कब खुलेंगे।

जयपुरJan 11, 2024 / 11:18 am

Sanjay Kumar Srivastava

rajasthan_school_holiday.jpg

Rajasthan School Holidays

Rajasthan Winter Vacation : राजस्थान में कड़ाके की सर्दी पढ़ रही है। शीतलहर का कहर पूरे शबाब पर है। स्कूलों में शीतकालीन अवकाश चल रहा है। यह शीतकालीन अवकाश 5 जनवरी तक था। पर सर्दी को देखते हुए करीब 7 जिलों ने अपने स्कूलों में शीतकालीन अवकाश को 13 जनवरी तक बढ़ा दिया है। ताजा समाचार के अनुसार राजस्थान के दो जिले बीकानेर और चुरू में भी शीतकालीन अवकाश को बढ़ाकर 13 जनवरी तक कर दिया है। अब इन जिलों में 8वीं तक के स्कूल 15 जनवरी सोमवार को खुलेंगे। इन दोनों जिलों में मंगलवार शाम को यह आदेश जारी किया गया है। यह आदेश दोनों जिले के समस्त राजकीय एवं गैर राजकीय स्कूलों के कक्षा 8 तक के विद्यार्थियों पर लागू होगा।

बीकानेर और चुरू कलेक्टर ने दिया आदेश

बीकानेर जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने सर्दी का प्रकोप बढ़ने और शीतलहर की अधिक संभावना के मद्देनजर मंगलवार को यह फैसला लिया था। इसी प्रकार चुरू जिला कलेक्टर पुष्पा सत्यानी ने भी डीईओ की अनुशंसा पर शीतकालीन अवकाश बढ़ाने का आदेश जारी किया है।

यह भी पढ़ें – School Holidays in January 2024 : राजस्थान में जनवरी में स्कूल कितने दिन रहेंगे बंद, जानें

आदेश का पालन नहीं करने पर कार्रवाई तय

साथ इन 9 जिलों में यह कहा गया है कि अगर आदेश का पालन नहीं किया गया तो कड़ी कार्रवाई तय है। जयपुर, अलवर, बीकानेर, सीकर, चुरू, जोधपुर, अजमेर, भीलवाड़ा और हनुमानगढ़ शामिल हैं।

यह भी पढ़ें – शीतकालीन अवकाश लागू नहीं किया तो निजी स्कूलों पर कार्रवाई तय, DEO की चेतावनी

https://youtu.be/8gxEP-gLB5A

Hindi News/ Jaipur / School Holidays : राजस्थान में शीतलहर का कहर, इन दो जिलों में स्कूलों की छुट्टियां बढ़ी, जानें कब खुलेंगे

ट्रेंडिंग वीडियो