scriptराजस्थान उपचुनाव: प्रत्याशियों ने 5 दिन में भरे 5 नामांकन, दौसा से 2 तो बाकी 3 विधानसभा क्षेत्र से 1-1 | Rajasthan by-election Candidates filed 5 nominations in 5 days 2 from Dausa | Patrika News
जयपुर

राजस्थान उपचुनाव: प्रत्याशियों ने 5 दिन में भरे 5 नामांकन, दौसा से 2 तो बाकी 3 विधानसभा क्षेत्र से 1-1

राजस्थान में विधानसभा उपचुनाव के लिए चार विधानसभा क्षेत्रों में पांच नामांकन दाखिल हो चुके है।

जयपुरOct 23, 2024 / 09:09 am

Lokendra Sainger

Rajasthan By-Election 2024: राजस्थान में विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया मंगलवार को तेज हो गई। अब चार विधानसभा क्षेत्रों में पांच नामांकन जमा हो चुके हैं, जबकि सोमवार तक केवल दौसा विधानसभा क्षेत्र के लिए ही एक नामांकन आया था।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के अनुसार, मंगलवार तक दौसा में 2 नामांकन जमा हो चुके, जबकि देवली-उनियारा, सलूम्बर व चौरासी विधानसभा क्षेत्र में मंगलवार को 1-1 नामांकन के साथ खाता खुल गया।

मंगलवार को दौसा में माखनलाल मीणा ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में पर्चा भरा, जबकि देवली-उनियारा में आरटीओआरपी के योगेश कुमार शर्मा, सलूम्बर में अम्बेडकराइट पार्टी ऑफ इंडिया के केसूलाल व चौरासी में आईपीजीपी के शंकर लाल बामनिया ने नामांकन दाखिल किया। दौसा में एक नामांकन पहले ही जमा हो चुका है।
यह भी पढ़ें

भाजपा के बाद कांग्रेस भी 2 सीटों पर परिवार में ही बांट सकती है टिकट, ये है संभावित नाम; जानें

25 अक्टूबर तक होंगे नामांकन

राजस्थान के 7 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव को लेकर नामांकन की प्रक्रिया 18 अक्टूबर को शुरू हो गई थी। 25 अक्टूबर को अपरान्ह तीन बजे तक नामांकन पत्र जमा कराए जा सकेंगे। जिनका 28 अक्टूबर को परीक्षण किया जाएगा और 30 अक्टूबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। इसके बाद मैदान में रहे प्रत्याशियों के लिए 13 नवम्बर को मतदान होगा।

Hindi News / Jaipur / राजस्थान उपचुनाव: प्रत्याशियों ने 5 दिन में भरे 5 नामांकन, दौसा से 2 तो बाकी 3 विधानसभा क्षेत्र से 1-1

ट्रेंडिंग वीडियो