scriptराजस्थान उपचुनाव: ‘मेरा रिकॉर्ड खराब मत कर देना…’, अशोक चांदना ने ऐसा क्यों कहा? 12 चुनावों से ये है कनेक्शन | rajasthan by-election ashok chandna said in salumbar do not spoil my record I have defeated bjp 12 times | Patrika News
जयपुर

राजस्थान उपचुनाव: ‘मेरा रिकॉर्ड खराब मत कर देना…’, अशोक चांदना ने ऐसा क्यों कहा? 12 चुनावों से ये है कनेक्शन

Rajasthan By Election 2024: विधानसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस विधायक अशोक चांदना ने सलूंबर में पार्टी के कार्यकर्ताओं की बैठक ली।

जयपुरOct 21, 2024 / 09:09 pm

Nirmal Pareek

Rajasthan By Election 2024: राजस्थान में विधानसभा उपचुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल अपनी तैयारियों को धार देने में जुटे हुए हैं। भाजपा ने 7 विधानसभा सीटों में से 6 सीटों पर प्रत्याशियों का एलान कर दिया है। वहीं, कांग्रेस की लिस्ट का इंतजार हो रहा है। इसके अलावा BAP ने भी दो सीटों पर उम्मीदवारों का नाम तय कर दिया है। इसी कड़ी में आज कांग्रेस विधायक अशोक चांदना पार्टी के कार्यकर्ताओं की बैठक लेने सलूंबर पहुंचे थे। वहां उन्होंने भाजपा पर जमकर निशाना साधा।
दरअसल, अशोक चांदना को कांग्रेस ने उपचुनाव में सलूंबर विधानसभा का सीनियर ऑब्जर्वर बनाया है। इसी के चलते वे रविवार को क्षेत्र के ब्लॉक कांग्रेस कार्यालय में पहुंचे थे।

12 बार बीजेपी को हराया- चांदना

कार्यकर्ताओं की बैठक के दौरान अशोक चांदना ने कहा कि, “उपरवाले के आशीर्वाद से मैंने 12 इलेक्शन लड़े और लड़वाए हैं। पंजाब, गुजरात और राजस्थान में मिलाकर 12 बार बीजेपी को हराया है। मेरा रिकॉर्ड मत खराब कर देना, मुझे पार्टी ने भेज दिया है। ये सन्देश देने का मौका है कि राजस्थान की सरकार जबसे आई है कभी तो बिजली के बिल बढ़ा रही है। कभी ट्रांसफर कर रही है।”
यह भी पढ़ें

मान गए फूट-फूटकर रोने वाले BJP नेता नरेंद्र मीणा! CM भजनलाल से मुलाकात में क्या हुई बात? यहां जानें

उन्होंने आगे कहा कि, “उप चुनाव में देश के अंदर संदेश जाएगा कि जब कांग्रेस पार्टी की राजस्थान में सरकार थी तब पहली बार जनता के बिजली का बिल जीरो आया था और अब बिजली का बिल करंट मार रहा है। आगे कहा कि इस सरकार को झटका दे दो ताकि आगे 4 साल और आपको झटका नहीं मिल सके। अभी उप चुनाव में इनको करंट दे दिया तो क्या पता ये भी जीरो बिल ले आएंगे वापस। जीरो बिल लाने के लिए इनको एक बार तो करंट लगाना ही होगा।”

सलूंबर में किया ये दावा

चांदना ने कहा कि सलूंबर को लेकर भाजपा कहती है कि यह हमारी हमारी मजबूत सीट है लेकिन मै कहता हूं कांग्रेस का कार्यकर्ता अगर जाग गया तो पहली सीट भाजपा हारेगी तो वो सलूंबर होगी। उन्होंने कहा कि बस कोई घमंड मत करना, बाकी हम चुनाव को लड़ेंगे और लड़ाएंगे, सबको पार्टी के निर्णय के साथ रहना है।
यह भी पढ़ें

जामताड़ा को पछाड़ मेवात बना ठगी का नया ‘नेशनल हब’, नाबालिग बना रहे सेक्सटॉर्शन के वीडियो; ऐसे काम करती है गैंग

कांग्रेस का नहीं होगा गठबंधन

इधर, प्रत्याशियों के चयन को लेकर सोमवार को राजस्थान कांग्रेस कॉओडिनेशन कमेटी की बैठक आयोजित हुई। जिसमें कांग्रेस ने सभी सीटों पर उम्मीदवार तय किए है। बैठक के बाद डोटासरा ने मीडिया को जानकारी दी कि राजस्थान के उपचुनाव में कांग्रेस का किसी भी दल से गठबंधन नहीं होगा, हम सभी सातों सीटों पर मजबूती से चुनाव लड़ेंगे। कांग्रेस का कार्यकर्ता किसी से डरता नहीं है। डोटासरा ने कहा कि इंडिया गठबंधन का मामला केंद्रीय स्तर पर है, राजस्थान के उपचुनाव में नहीं। हमने सातों सीटों पर प्रत्याशी तय कर दिए हैं।

इन सीटों पर होगा उपचुनाव

मालूम हो कि 13 नवंबर को राजस्थान की 7 सीटों पर उपचुनाव होने जा रहा है। प्रदेश की रामगढ़ (अलवर), दौसा, झुंझुनूं और देवली-उनियारा, खींवसर, चौरासी और सलूंबर सीटों पर उपचुनाव होने जा रहा है। 2023 के विधानसभा चुनाव के परिणामों में इनमें से भाजपा के पास केवल 1 सीट थी, वहीं कांग्रेस के पास 4 सीटें थी। इसके अलावा एक सीट बाप और एक सीट RLP के पास थी।

Hindi News / Jaipur / राजस्थान उपचुनाव: ‘मेरा रिकॉर्ड खराब मत कर देना…’, अशोक चांदना ने ऐसा क्यों कहा? 12 चुनावों से ये है कनेक्शन

ट्रेंडिंग वीडियो