scriptRajasthan Bypoll: भाजपा ने चौरासी से उम्मीदवार का किया एलान, जानिए कौन कारीलाल ननोमा? | Rajasthan BJP gave ticket to Karilal Nanoma from Chaurasi Assembly seat | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Bypoll: भाजपा ने चौरासी से उम्मीदवार का किया एलान, जानिए कौन कारीलाल ननोमा?

Rajasthan By Election 2024: राजस्थान में उपचुनाव को लेकर भाजपा ने चौरासी विधानसभा सीट से कारीलाल ननोमा को चुनावी मैदान में उतारा है।

जयपुरOct 24, 2024 / 11:56 am

Lokendra Sainger

Rajasthan BJP 2nd List: राजस्थान में उपचुनाव को लेकर भाजपा ने पहली लिस्ट के बाद अब दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस सूची में बीजेपी ने चौरासी विधानसभा सीट से कारीलाल ननोमा को चुनावी मैदान में उतारा है। इसके साथ ही भाजपा ने सभी सात सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। जिसके बाद इस सीट पर पूरी तरह तस्वीर साफ हो गई है। इससे पहले कांग्रेस और BAP अपने-अपने उम्मीदवार की उतार चुकी है।

मुकाबला होगा रोचक और त्रिकोणीय

भाजपा ने गुरूवार को दूसरी और अंतिम सूची जारी करते हुए चौरासी विधानसभा क्षेत्र से कारीलाल ननोमा को मौका दिया है। कारीलाल नमोमा फिलहाल सीमलवाड़ा पंचायत समिति के प्रधान है। वहीं, भारतीय आदिवासी पार्टी (BAP) ने अनिल कटारा को टिकट दिया है। कांग्रेस ने इस सीट से महेश रोत को चुनावी मैदान में उतारा है। जो कि फिलहाल ग्राम पंचायत साँसरपुर से सरपंच है।
bjp churashi candidate

चौरासी विधानसभा सीट का इतिहास

विधानसभा चुनाव 2018 और 2023 में चौरासी विधानसभा सीट पर भारतीय आदिवासी पार्टी के वर्तमान सांसद व तत्कालीन सांसद राजकुमार रोत ने जीत दर्ज की थी। रोत ने भाजपा प्रत्याशी सुशील कटारा को भारी मतों से हराकर 1 लाख 11 हजार एक सौ पचास मत प्राप्त किए थे।

Hindi News / Jaipur / Rajasthan Bypoll: भाजपा ने चौरासी से उम्मीदवार का किया एलान, जानिए कौन कारीलाल ननोमा?

ट्रेंडिंग वीडियो