scriptRajasthan: रक्षाबंधन पर भजनलाल सरकार ने वीरांगनाओं को भेजे उपहार, वीरांगनाओं ने मुख्यमंत्री को बांधे रक्षासूत्र | Rajasthan: Bhajanlal Government sent gifts to brave women on Raksha Bandhan | Patrika News
जयपुर

Rajasthan: रक्षाबंधन पर भजनलाल सरकार ने वीरांगनाओं को भेजे उपहार, वीरांगनाओं ने मुख्यमंत्री को बांधे रक्षासूत्र

Rajasthan News: रक्षाबंधन पर्व पर वीरांगनाओं ने सीएम भजनलाल शर्मा को रक्षासूत्र बांधा। मुख्यमंत्री ने कहा कि वीरांगना बहनों की हरसंभव मदद के लिए हमेशा तत्पर रहूंगा।

जयपुरAug 19, 2024 / 11:29 am

Anil Prajapat

honoring the brave women in Rajasthan
Raksha Bandhan: जयपुर। मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने रक्षाबंधन पर राजस्थान की वीरांगनाओं को उपहार भेजा है। उपहार के रूप में मुख्यमंत्री ने प्रत्येक वीरांगना को 2100 रुपए नकद, मिठाई की टोकरी, शॉल, श्रीफल व बधाई संदेश भेजा है। इसके लिए मुख्यमंत्री कार्यालय ने राजस्थान के सभी जिला कलक्टरों व सैनिक कल्याण विभाग के निदेशक को आदेश जारी किए हैं।
सम्मानित होने वाली वीरांगनाओं की सूची भी सभी जिला कलक्टरों को भेज दी गई है। जिला कलक्टरों ने यह सूची एसडीएम, तहसीलदारों, विकास अधिकारियों, आयुक्त व नगर पालिकाओं के अधिशाषी अधिकारियों को भेज कर सम्मान करने के निर्देश जारी किए हैं। अनेक जगह रविवार को वीरांगनाओं का सम्मान किया गया। कई जगह सोमवार को किया जाएगा। पूरे राजस्थान में मुख्यमंत्री करीब 1500 वीरांगनाओं को उपहार भेजकर उनका सम्मान करेंगे। सबसे ज्यादा वीरांगना शेखावाटी में हैं।
यह भी पढ़ें

Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन को लेकर महिलाओं को बड़ा तोहफा, रोडवेज बसों में कर सकेंगी मुफ्त सफर

भजनलाल शर्मा ने रक्षाबंधन पर वीरांगनाओं का किया सम्मान

रक्षाबंधन पर्व के मौके पर रविवार को मुख्यमंत्री निवास पर वीरांगनाओं ने सीएम भजनलाल शर्मा को कलाई पर रक्षासूत्र बांधा। सीएम ने शॉल, श्रीफल, मिठाई एवं सम्मान स्वरूप राशि भेंट कर शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि वीरांगना बहनों की हरसंभव मदद के लिए हमेशा तत्पर रहूंगा।
यह भी पढ़ें

मिसाल: रक्षाबंधन पर बहन ने दिया भाई को जिंदगी का अनमोल तोहफा

उन्होंने अधिकारियों को भी सभी उपखंड स्तर पर हर माह नियमित तौर पर वीरांगनाओं की समस्याओं की सुनवाई करने के निर्देश दिए। प्रदेश में लगभग 1500 वीरांगनाओं को सम्मान स्वरूप रक्षाबंधन के अवसर पर 2100 रुपए, मिठाई, श्रीफल और शॉल भेंट किए जा रहे हैं।

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan: रक्षाबंधन पर भजनलाल सरकार ने वीरांगनाओं को भेजे उपहार, वीरांगनाओं ने मुख्यमंत्री को बांधे रक्षासूत्र

ट्रेंडिंग वीडियो