scriptराहुल गांधी की सदस्यता बहाल : अशोक गहलोत ने कहा – हठी सरकार झुकी, सचिन पायलट बोले – सत्य की हुई जीत | Rahul Gandhi Lok Sabha membership restored Ashoka Gehlot said stubborn government bowed down Sachin Pilot said victory of truth | Patrika News
जयपुर

राहुल गांधी की सदस्यता बहाल : अशोक गहलोत ने कहा – हठी सरकार झुकी, सचिन पायलट बोले – सत्य की हुई जीत

Good News for Congress : कांग्रेस के लिए खुशखबर। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सदस्यता लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने बहाल कर दिया है। इस सूचना के बाद कांग्रेस खेमे में खुश की लहर दौड़ पड़ी। राजस्थान सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट ने एकसुर में कहा, सत्य पर जीत हुई।

जयपुरAug 07, 2023 / 12:58 pm

Sanjay Kumar Srivastava

rahul_gandhi_ashoka_gehlot_sachin_pilot.jpg

Rahul Gandhi Ashoka Gehlot Sachin Pilot

Rahul Gandhi Lok Sabha Membership Restored : कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सदस्यता लोकसभा स्पीकर ओम बिरला बहाल कर दिया है। इस फैसले के बाद कांग्रेस खेमा खुशियों से झूम रहा है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) और कांग्रेस के बड़े नेता सचिन पायलट ( Sachin Pilot ) ने एक सुर में कहा, सत्य की विजय है। सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट किया कि राहुल गांधी की संसद सदस्यता बहाल होना सत्य की विजय है। राहुल गांधी के संघर्ष और जनता के अपार समर्थन ने एक हठी सरकार को झुकने पर मजबूर कर दिया। जनता की आवाज राहुल गांधी के रूप में अब संसद में फिर से गूंजेगी और आमजन के हित की बात उठाएगी। उधर राजस्थान कांग्रेस के दिग्गज नेता सचिन पायलट ने भी ट्वीट कर भाजपा को आइना दिखाया।
https://twitter.com/ashokgehlot51/status/1688425964462821376?ref_src=twsrc%5Etfw


संघर्ष को नया बल मिलेगा – सचिन पायलट

सचिन पायलट ने ट्वीट में लिखा कि सत्य की जीत हुई…। संसद में फिर जनता की आवाज बुलंद होगी। @RahulGandhi की संसद की सदस्यता बहाल होने से लोकतंत्र को बचाने, जनता के मुद्दों को उठाने के लिए किए जा रहे संघर्ष को नया बल मिलेगा। INDIA को सशक्त बनाने की दिशा में सब मिलकर आगे बढ़ेंगे, एक उज्ज्वल भविष्य की नींव रखेंगे।

यह भी पढ़ें – राहुल गांधी को 133 दिन बाद मिली राहत, सचिन पायलट बोले – कोर्ट में मिल सकता है इंसाफ, गहलोत पर दिया बड़ा बयान

सुबह जारी हुआ राहुल गांधी की सांसदी बहाली की अधिसूचना

लोकसभा सचिवालय ने सोमवार को अधिसूचना जारी कर राहुल गांधी की सांसदी दोबारा से बहाल कर दी है। उन्हें मोदी सरनेम मामले में मार्च 2023 में दोषी ठहराया गया था। दो साल की सजा होने की वजह से संसद से उनकी सदस्यता रद्द कर दी गई थी। हालांकि, चार अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने उनकी सजा पर फौरी तौर पर रोक लगाने का फैसला दिया था।

यह लोकतंत्र की जीत – गोविद सिंह डोटासरा

पीसीसी चीफ गोविद सिंह डोटासरा ने कहा, भारत की लोकतांत्रिक व्यवस्था का दमन करने वालों के मुंह पर ये संविधान और क़ानून का करारा तमाचा है। यह लोकतंत्र की जीत है, पूरे भारत की जीत है। लोकतंत्र के मंदिर में जनता के मुद्दे फिर गूंजेंगे। सत्य और न्याय की लड़ाई को बल मिलेगा। पग-पग पर भाजपाई षड्यंत्र का पर्दाफाश हो रहा है। सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद राहुल गांधी जी की संसद सदस्यता का बहाल होने पर समस्त देशवासियों को बधाई।

यह भी पढ़ें – चुनाव के लिए राजस्थान कांग्रेस को मिला ‘बड़ा हथियार’, नाम जानेंगे तो चौंक जाएंगे

https://twitter.com/RahulGandhi?ref_src=twsrc%5Etfw


आ रहे हैं जननायक – दिव्या मदेरणा

विधायक दिव्या मदेरणा ने कहा ये INDIA के लोगों की जीत है, ये सत्य की जीत है। राहुल गांधी की संसद सदस्यता बहाल होने पर हार्दिक बधाई। जनता की आवाज़ गूंजेगी सदन में, आ रहे हैं जननायक।

क्या राहुल गांधी लोकसभा चुनाव 2024 लड़ सकेंगे?

लोकसभा सचिवालय के इस निर्णय के बाद अब हर जगह एक सवाल गूंज रहा है कि क्या राहुल गांधी लोकसभा चुनाव 2024 लड़ सकेंगे। सुप्रीम कोर्ट मामले को खारिज नहीं किया है। फौरी राहत है। अब इस मामले में नए सिरे से सुनवाई होगी। अगर सुप्रीम कोर्ट भी राहुल को इस मामले में दो साल की सजा सुनाता है तो राहुल चुनाव लड़ने से अयोग्य हो जाएंगे। पर अगर वह कोर्ट से बरी हो गया या फिर सजा दो साल से कम कम हुई तो राहुल गांधी चुनाव लड़ सकेंगे। यह सवाल इस वक्त सुर्खियों में है।

यह भी पढ़ें – Rajasthan : नए जिलों के गठन से बदला राजस्थान का भूगोल, करीब दो कराेड़ लोगों का बदल गया Address

https://twitter.com/GovindDotasra/status/1688429669362913280?ref_src=twsrc%5Etfw

Hindi News/ Jaipur / राहुल गांधी की सदस्यता बहाल : अशोक गहलोत ने कहा – हठी सरकार झुकी, सचिन पायलट बोले – सत्य की हुई जीत

ट्रेंडिंग वीडियो